ZRUCC के सदस्य ने किया स्टेशन का निरीक्षण,देखी व्यवस्थाएं

in #railway2 years ago

दक्षिण भारत के विभिन्न जिलों में जाने के लिए आने वाले समय में अलीगढ़ से भी सीधी ट्रेने मिलेंगी। इसके लिए स्टेशन में तीन किलोमीटर की रेलवे लाइन बिछाई जाएगी और साउथ की ट्रेनें यहां से शुरू की जाएंगी।
यह जानकारी उत्तर मध्य रेलवे के ZRUCC के सदस्य शिव शंकर सिंह ने सोमवार को दी। वह रेलवे स्टेशन के औचक निरीक्षण पर थे और विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने बताया कि जिले के लोगों को आने वाले दिनों में परेशान नहीं होना पड़ेगा।
ZRUCC के सदस्य शिव शंकर सिंह ने बताया कि 24 जून को प्रयागराज में बैठक हुई। इसमें प्रमुख रूप से अलीगढ़ में ट्रेनों के ठहराव की मांगे की गई। इसमें राजधानी एक्सप्रेस और वंदेभारत ट्रेन का स्टॉपेज देने पर चर्चा की गई।
ZRUCC सदस्य ने सबसे पहले स्टेशन की विभिन्न व्यवस्थाएं जांची। उन्होंने प्लेटफार्म की साफ सफाई से लेकर पटरियों तक की जांच की। इसके साथ प्लेटफार्म पर पीने का पानी, शौचालय जैसी अन्य व्यवस्थाएं भी जांची।
उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें लगातार शिकायतें मिल रही थी कि स्टेशन में आमजनों को परेशानी हो रही है। जिसके चलते वह सोमवार को औचक निरीक्षण करके व्यवस्थाएं जांचने पहुंचे थे। लेकिन निरीक्षण के दौरान उन्हें ज्यादातर व्यवस्थाएं दुरुस्त नजर आई। वहीं उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं और स्टेशन अधीक्षक का व्यवहार भी लाजवाब है