नगर विकास मंच जैतहरी के क्रमिक भूख हड़ताल को अध्यक्ष ने दिया समर्थन

in #railrokoandolan2 years ago (edited)

1663489668399.jpgजैतहरी स्टेशन में ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर किया जा रहा आंदोलन...

जैतहरी (saswat) :- दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन की हिटलर शाही के चलते पुरे शहडोल संभाग में रेलवे स्टापेज, ट्रेनों की पूर्व की भांति बहाली एवं मेमो ट्रेन का किराया कम करने की मांग को लेकर आंदोलन पूरे आक्रोश में है। रेलवे यात्री सुविधाओं को पूरी तरह से भूल गया है, जिसके कारण जगह-जगह तमाम स्टेशनों में आंदोलन का क्रम चालू है। आने वाले समय में आंदोलनकारी जब ट्रैक को जाम करेंगे जब रेलवे को उसकी औकात का एहसास होगा। रेलवे मनमानी पर मनमानी करते चली आ रही है लेकिन कोई बोलने वाला नहीं। यहां तक की आंदोलनकारियों पर जबरदस्ती मुकदमे कायम कराना भी रेलवे ने अपना धर्म समझ लिया है लेकिन आंदोलनकारी भी हर तरह से तैयार हैं। 20 तारीख को विशाल रेल रोको आंदोलन की शुरुआत चंदिया रेलवे स्टेशन पर होगी, जिसकी गूंज दिल्ली के दरबार तक पहुंचेगी और फिर रेलवे नतमस्तक होकर चंदिया वासियों की मांग को स्वीकार करेगी अन्यथा आंदोलन उग्र पर उग्र होते चला जाएगा। उसी क्रम में जैतहरी नगर वासी भी आंदोलन के मूड में आ गए हैं उन्होंने क्रमिक भूख हड़ताल फिर भूख हड़ताल प्रारंभ करने का कार्य प्रारंभ कर दिया है और 15 दिन के अल्टीमेटम के बाद फिर रेल रोको आंदोलन के लिए जैतहरी वासी भी तैयार है।

• संचालन नहीं होगा तब तक जारी रहेगा

नगर विकास मंच 21 सितंबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेगा। यह भूख हड़ताल जब तक ट्रेनों का संचालन नहीं होगा तब तक जारी रहेगा। नगर विकास मंच ने बताया कि कोरोना काल के पहले जैतहरी में विभिन्न ट्रेनों का ठहराव होता था। लेकिन कोरोना काल के बाद बंद पड़ी ट्रेनों को रेलवे ने फिर से प्रारंभ नहीं किया। जैतहरी के लोगों ने विभिन्न माध्यमों से रेलवे को ज्ञापन सौंपकर ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग की थी। उसके बाद भी रेलवे की ओर से मनमानी तरीके से ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं किया जा रहा। ट्रेनों के ठहराव नहीं होने से जैतहरी नगर के आसपास के ग्रामीण अंचलों में निवास करने वाले निवासी व जैतहरी के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। आज हालात यह है कि जिस किसी को भोपाल, इंदौर जाना होता है या अन्य किसी स्थान पर अगर वह रात्रि के समय अनूपपुर जाता है जो कि कुल 13 किलोमीटर दूरी पर है वाहन वाले 700 से 800 रुपए अनूपपुर पहुंचाने का लेते हैं जो हर किसी के बस में नहीं है। जैतहरी नगर विकास मंच इन ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग कर रहा है जिसमें प्रमुख हैं- 18233/18234 इंदौर-बिलासपुर-इंदौर ( नर्मदा एक्सप्रेस), 18247/18248 रीवा-बिलासपुर रीवा कपिलधारा एक्सप्रेस, 18477/18478 ऋषिकेश पुरी ऋषिकेश (उत्कल एक्सप्रेस), 18241/18242 अंबिकापुर दुग' अंबिकापुर एक्सप्रेस, 18235/18236 भोपाल-बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस के साथ ही 18257/18258 चिरमिरी बिलासपुर-चिरमिरी ट्रेन प्रमुख है।

• नपाध्यक्ष जैतहरी ने बढ़ाया आनंदोनकारियो का हौसला

नगर विकास मंच जैतहरी की ओर से चल रहे रेल आंदोलन के क्रमिक भूख हड़ताल में नगर परिषद जैतहरी की ऊर्जावान अध्यक्ष नवरत्नी विजय शुक्ला मंच पर पहुंचकर आंदोलनकारियों के हौसले को बढ़ाया उन्होंने कहा कि नगर परिषद जैतहरी की पूरी जनता रेल रोको आंदोलन में आंदोलनकारियों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार है। उन्होंने रेलवे जोन, रेलवे मंडल प्रबंधक, शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद एवं रेल मंत्री को पत्र भेजकर तत्काल जैतहरी रेलवे स्टेशन में सभी पूर्ववत ट्रेनों का स्टॉपेज बहाल करने, कोरोना कॉल से बंद पड़ी ट्रेनों को प्रारंभ करने के साथ ही दुर्ग भोपाल दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस का जैतहरी में स्टॉपेज की मांग भी की है।