अर्पिता मुखर्जी कौन हैं, ईडी ने जिनके घर से बरामद किए 21 करोड़ रुपये

in #raid2 years ago

7951d88e-627a-47ce-a504-620bff4dc2a1.jpg

पश्चिम बंगाल में स्कूल सर्विस कमीशन (एसएससी) की भर्तियों में कथित घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार सुबह ममता बनर्जी सरकार में नंबर दो रहे उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है.

इससे पहले उनसे करीब 27 घंटे तक पूछताछ की गई. लेकिन उनकी गिरफ्तारी से ज्यादा सुर्खियां हाल तक अनाम रहीं अर्पिता मुखर्जी ने बटोरीं जिन्हें मंत्री पार्थ चटर्जी का 'करीबी' बताया जा रहा है. पार्थ चटर्जी तृणमूल कांग्रेस के महासचिव भी हैं.

अधिकारियों के मुताबिक़, अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से 21 करोड़ रुपये से ज़्यादा की रकम बरामद की गई है. ये रकम बोरियों में भर कर आलमारी में रखी थी. ईडी के अधिकारियों के मुताबिक़, इस रकम का संबंध भर्ती घोटाले से हो सकता है.

अर्पिता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारों का कहना है कि इस पूरे मामले ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार को बैकफुट पर धकेल दिया है.

ईडी ने पश्चिम बंगाल सरकार के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को गिरफ़्तार किया है. अर्पिता को मंत्री का करीबी बताया जा रहा है. जानकार इस कार्रवाई को ममता सरकार के लिए परेशानी के तौर पर देख रहे हैं.