बरला में अवैध उर्वरक फैक्टरी पकड़ी, सील, मुकदमा दर्ज

in #raid22 days ago

अलीगढ़ 25 अगस्त : (डेस्क) फैक्टरी में 50 टन जिप्सम, 5 टन जायम, 250 जायम डिब्बा, 45 बैग बायो पोटाश, तीन सिलाई मशीन, एक सीलिंग मशीन, एक कांटा, पैकिंग के लिए खुले 125 बैग के अलावा कैल्शियम, बायो पोटाश, बायो फर्टिलाइजर, माइक्रो न्यूट्रेंस आदि मिले। फैक्टरी संचालक कोमल सिंह से फर्म संबंधी अभिलेख मांगे गए तो वह नहीं दिखा सके।

1000042910.jpg

अलीगढ़ में कृषि विभाग की टीम ने बरला रोड स्थित आरएस मार्केट में अवैध उर्वरक फैक्टरी पर छापा मारा
अलीगढ़ के बरला थाना क्षेत्र में स्थित आरएस मार्केट में कृषि विभाग की टीम ने 23 अगस्त को एक अवैध उर्वरक फैक्टरी पर छापा मारा। इस छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में अवैध उर्वरक बरामद हुए। जांच के लिए नमूने लिए गए और 24 अगस्त को फैक्टरी में और जांच पड़ताल की गई। इसके बाद फैक्टरी को सील कर संचालक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम का मुकदमा दर्ज कराया गया।

फैक्टरी का संचालन अवैध था
कृषि विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि बरला रोड स्थित आरएस मार्केट में एक फैक्टरी अवैध रूप से उर्वरक का उत्पादन और बिक्री कर रही है। इस सूचना के आधार पर टीम ने 23 अगस्त को छापेमारी की और फैक्टरी के अंदर बड़ी मात्रा में अवैध उर्वरक बरामद किया।

नमूने लिए गए और जांच की गई
छापेमारी के दौरान बरामद किए गए उर्वरक के नमूने लिए गए ताकि उनकी गुणवत्ता और मानकों के अनुरूपता की जांच की जा सके। इसके अलावा, 24 अगस्त को फैक्टरी में और जांच पड़ताल की गई।

फैक्टरी को सील किया गया और मुकदमा दर्ज कराया गया
जांच के बाद, फैक्टरी को सील कर दिया गया और संचालक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया। यह कार्रवाई अवैध उर्वरक उत्पादन और बिक्री को रोकने के लिए की गई।

अलीगढ़ में नेरोलैक कंपनी के एरिया मैनेजर का शव प्रधान के खेत में मिला
अलीगढ़ में नेरोलैक पेंट कंपनी के एरिया मैनेजर का शव प्रधान के खेत में मिलने से हड़कंप मच गया। युवक की मौत की सूचना मिलते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। मृतक युवक के मुंह से खून निकलता पाया गया और गले पर भी निशान था। परिजनों ने गला दबाकर हत्या किए जाने की आशंका जताई है।

घटना थाना लोधा क्षेत्र के मूसेपुर रोड पर
घटना थाना लोधा क्षेत्र के मूसेपुर रोड स्थित प्रधान के प्लांट में हुई। पुलिस ने मृतक युवक की पहचान कोतवाली इगलास क्षेत्र के सिमरधरी गांव निवासी 35 वर्षीय पंकज कौशिक के रूप में की।

पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया
पुलिस क्षेत्राधिकारी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया है। युवक की मौत की सूचना मिलने के बाद परिवार के लोगों को भी सूचित किया गया।

अलीगढ़-आगरा रोड पर युवक के साथ मारपीट का वीडियो वायरल
अलीगढ़-आगरा रोड पर एक युवक के साथ जमकर मारपीट की गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग युवक को सड़क पर गिराकर उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

एसएसपी ने बरला थाने की सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षण
अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बुधवार को अचानक थाना बरला का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने आगन्तुक रजिस्टर, रिकार्ड और एफआईआर रजिस्टर देखे और सभी रिकार्ड सही पाए गए। इसके बाद उन्होंने थाना परिसर में घूमकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। सफाई व्यवस्था को देखकर वह बेहद खुश हुए।

एसएसपी ने चौकीदारों से भी की वार्ता
एसएसपी ने चौकीदारों से भी वार्ता की और बताया कि चौकीदार भी पुलिस का ही एक अंग होते हैं। उन्होंने गांव की गोपनीय जानकारी तत्काल पुलिस को बताने का आग्रह किया।