13 साल से बेटे को अकेले पाल रहे राहुल देव हुए भावुक, बताया कैसी होती है सिंगल फादर की जिंदगी

in #rahul2 years ago

एक्टर राहुल देव की पत्नी की 2009 में कैंसर से मौत हो गई थी। तब से वह बेटे को अकेले पाल रहे हैं। हाल ही एक इंटरव्यू में राहुल देव अपना दर्द बयां कर भावुक हो गए। उन्होंने बताया कि पार्टनर के बिना जिंदगी जीना कितना मुश्किल होता है।
एक बच्चे की परवरिश की लिए पिता और मां का होना बहुत जरूरी होता है। इनमें से अगर एक का भी साथ न रहे तो पैदा होने वाले हालातों का अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल हो जाता है। इन हालातों से एक्टर राहुल देव बहुत अच्छी तरह वाकिफ हैं। आमतौर पर हमेशा ही सिंगल मदर्स और उनके दर्द की बात होती आई है। लेकिन सिंगल फादर्स को भी बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिंदगी की राह उनके लिए भी आसान नहीं होती। यह राहुल देव से बेहतर भला कौन समझ सकता है जोकि एक सिंगल फादर हैं। साल 2009 में पत्नी की मौत होने जाने के बाद से राहुल देव ने अकेले ही बेटे सिद्धार्थ देव की परवरिश की। लेकिन इसमें राहुल देव को बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ा और काफी दर्द झेलना पड़ा। राहुल देव का यह दर्द हाल ही एक इंटरव्यू में छलक पड़ा।
Rahul Dev ने रीना देव से 1998 में शादी की थी, लेकिन 2009 में कैंसर के कारण उनकी मौत हो गई। पत्नी की मौत के बाद राहुल देव ने बेटे सिद्धार्थ को अकेले संभाला और फिर कभी शादी नहीं की। हालांकि राहुल देव अभी एक्ट्रेस मुग्धा गोडसे के साथ रिलेशनशिप में हैं। राहुल देव ने 'कनेक्ट एफएम कनाडा' को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने बेटे के लिए एक मां और एक बाप दोनों बनने की कोशिश की, पर यह बहुत मुश्किल है। राहुल देव के मुताबिक, पैरेंटिंग इतना आसान नहीं है, जितना कि फिल्मों में दिखाया जाता है।

'मैंने बेटे के लिए मां-बाप दोनों बनने की कोशिश की, बहुत मुश्किल है'
राहुल देव ने कहा, 'पैरेंटिंग बिल्कुल भी आसान नहीं। बच्चों की परवरिश में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान होता है। जिस तरह से वो बच्चों को समझती हैं। बच्चों के साथ जिस धैर्य के साथ वो पेश आती हैं। मैंने भी वैसा ही करने की बहुत कोशिश की, पर कई बार ऐसा हुआ जब मैंने आपा खो दिया। मुझे उसका बाप और मां दोनों बनने की कोशिश करनी थी। जब मैं स्कूल में पैरेंट-टीचर मीटिंग में जाता था तो मैं ज्यादातर मांओं को ही देखता था। बमुश्किल ही मुझे कोई आदमी वहां दिखता था। तब मेरे मन में असुरक्षा की भावना आ जाती थी। मैं सोचा था कि आदमी कहां हैं?'
rahul-dev-wife-94319641.jpg
राहुल देव बोले- आसान नहीं है फिर से शुरुआत करना
राहुल देव पत्नी रीना देव के जाने के बाद बहुत ही मुश्किल दौर से गुजरे। राहुल देव अब उस वक्त को याद भी नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा, 'यह बहुत दर्दनाक है। बहुत सी चीजें मैं अब याद नहीं करना चाहता। भगवान न करे कि जैसा मेरे साथ हुआ, वैसा किसी और के साथ हो। वैसी स्थिति किसी और के साथ आए। फिल्मों में यह सब आसान लगता है। कई बार फिल्मों में दिखाया जाता है कि पत्नी की मौत हो जाती है और पति अकेला रह जाता है। लेकिन फिर से शुरुआत करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता
मुग्धा गोडसे संग रिलेशनशिप में हैं राहुल देव
राहुल देव ने आगे मुग्धा गोडसे के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में भी बात की। राहुल के मुताबिक, मुग्धा और उनकी उम्र के बीच 14 साल का फासला है जो उन्हें वाजिब नहीं लगता। राहुल देव के करियर की बात करें तो वह जल्द ही फिल्म 'कब्जा' में नजर आएंगे। इस फिल्म में श्रिया सरन और किच्चा सुदीप भी हैं।