आंंधी से चरमराई बिजली व्यवस्था, परेशान रहे लोग

in #raebareli3 months ago

daha-blka-kashhatara-ka-para-manathhata-majara-branava-gava-ma-hava-calna-sa-paltara-farama-ka-gara-thava_27522bd3e7906bdb02f418fb0d78c11a.jpeg

रायबरेली। जिले में बुधवार रात तेज आंधी और बारिश ने जिले की बिजली व्यवस्था को बेपटरी कर दिया। शहर क्षेत्र में तीन घंटे तो ग्रामीण क्षेत्रों में पोल गिरने से आठ से 10 घंटे तक बिजली गुल रही। इससे लोगों को पानी के लिए भागदौड़ करनी पड़ी। शिवगढ़ में 36 स्थानों पर पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई तो सतांव में आंधी से 11 पोल उखड़ गए। दोपहर 12 बजे तक बिजली व्यवस्था पटरी पर आई।
जिले की बिजली व्यवस्था जर्जर संसाधनों पर टिकी है। इसका नतीजा है कि आंधी ने बिजली व्यवस्था को प्रभावित कर दिया। शहर में तड़के तीन बजे से लेकर छह बजे तक बिजली की आपूर्ति कई फीडरों में नहीं दी गई। तार टूटने के डर से फीडर बंद रखे गए। इंदिरा नगर, गोराबाजार, प्रगतिपुरम, आचार्य द्विवेदी नगर उपकेंद्र में बिजली की कटौती रही। ग्रामीण क्षेत्रों में भी आंंधी से बिजली आपूर्ति ठप रही।हलोर क्षेत्र में आंधी से बिजली व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। रात्रि तीन बजे से पूरे क्षेत्र में विद्युत सप्लाई पूरी तरह बाधित है। जगह-जगह विद्युत लाइन पर पेड़ गिरे हैं। विद्युत आपूर्ति बाधित होने से पानी की समस्या सहित कई तरह की घरेलू समस्याएं उत्पन्न हो गई है। रात्रि से ही पूरे क्षेत्र में बिजली गुल है। हलोर, पुरासी, अलीपुर, कुशलगंज, कक्केपुर, कोटवा मोहम्मदाबाद सहित क्षेत्र के तमाम इलाकों में विद्युत आपूर्ति बाधित चल रही है।
पोल गिरने से 50 हजार आबादी रही परेशान
सतांव (रायबरेली)। उमस भरी गर्मी के बीच तेज रफ्तार आंधी के साथ बारिश में बिजली व्यवस्था गड़बड़ा गई। आंधी से अटौरा बुजुर्ग उपखंड के अटौरा बुजुर्ग विद्युत उपकेंद्र व पोरई उपकेंद्र के 13 बिजली के पोल टूट गए है। इसमें लगभग 50 हजार की आबादी प्रभावित हो गई है। आंधी से उपकेंद्र अटौरा बुजुर्ग के हसनापुर फीडर में सात व जरिया फीडर में चार बिजली के पोल टूट गए। पोरई उपकेंद्र के मलिकमऊ चौबारा फीडर में एक व पोरई फीडर में एक बिजली का पोल टूटने से क्षेत्र आपूर्ति ठप हो गई। इससे लगभग 50 हजार की आबादी प्रभावित हो गई।