रायबरेली में करोड़ों की लागत से तैयार हुआ बीजेपी का नया दफ्तर, जेपीनड्डा करेंगेवर्चुअली उद्घाटन

in #raebareli2 years ago

रायबरेली (Raebareli) में बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) का एक लंबे अरसे का इंतजार अब खत्म हो गया है. सालों से यहां एक कमरे में चलने वाला बीजेपी दफ्तर अब करोड़ों की बिल्डिंग में स्थानांतरित होने जा रहा है. 10 जून को इस कार्यालय का उद्घाटन बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) गोरखपुर (Gorakhpur) से वर्चुअली करेंगे. इस मौके पर सूबे के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Brajesh Pathak) के भी मौजूद रहने की उम्मीद जताई जा रही है. शहर से बाहर त्रिपुला महाराजगंज रोड (Maharajganj Road) पर यह बिल्डिंग बनकर तैयार हो चुकी है. अब यहीं से बीजेपी की रणनीति तैयार हुआ करेगी.

रायबरेली में बीजेपी का नया दफ्तर तैयार
शहर के महाराजगंज रोड पर भारतीय जनता पार्टी का भव्य कार्यालय बनकर तैयार हो चुका है. तीन मंजिला बिल्डिंग में अब बीजेपी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों का नया ठिकाना होगा. वहीं से अब सभी क्रियाकलापों का संचालन कराया जाएगा. अभी तक बीजेपी कार्यालय सुपर मार्केट में एक छोटे से कमरे से संचालित हो रहा था. जहां कार्यकर्ताओं की बात तो दूर पदाधिकारियों के बैठने की ठीक से व्यवस्था नहीं थी. अब यह कार्यालय त्रिपुला से महाराजगंज रोड पर बनकर तैयार हो चुका है.
बीजेपी दफ्तर की खासियतें
आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के पहले चुनावी रणनीति व संचालन अब बीजेपी के नए कार्यालय से शुरू होगा. क्योंकि ये कार्यालय लखनऊ-प्रयागराज हाईवे से चंद कदम की दूरी पर बनकर तैयार हुआ है. इसलिए बीजेपी के प्रदेश स्तर के नेताओं का भी आना जाना व बैठक करना अब आम बात मानी जा रही है. करोड़ों की लागत से बनकर यह बिल्डिंग तैयार हो चुकी है. इसमें वे सभी भौतिक सुख सुविधाएं मौजूद हैं जो एक वीआईपी कार्यालय में होनी चाहिए. साथ ही तीसरी आंख सीसीटीवी कैमरे भी हर जगह लगे हुए हैं जो सुरक्षा के दृष्टिकोण से लगाए गए हैं. फिलहाल अब बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को नए कार्यालय के उद्घाटन व प्रवेश का इंतजार है.
UP MLC Election 2022: BJP ने जारी की 9 उम्मीदवारों की सूची, डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य समेत इन नेताओं को दिया टिकट
इस कार्यालय का निर्माण काम कोरोना काल से पहले ही शुरू हो गया था, लेकिन बीच में कोरोना की वजह से इसे बंद कर देना पड़ा. लेकिन अब जबकि ये दफ्तर बनकर तैयार हो गया है तो बीजेपी कार्यकर्ताओं को पार्टी के लिए रणनीति तैयार करने का एक अच्छा ठिकाना भी मिल गया है -