IAS Interview Questions: जब लड़की से पूछा सवाल- जिस्म का कौनसा हिस्सा सबसे ज्यादा गर्म रहता है? चौंका देगा

in #questions2 years ago

IAS Interview Questions in Hindi: सिविल सर्विसेज में शामिल होने का सपना कई लोगों ने देखे हैं, लेकिन काफी कम लोगों का ही ये सपना सच हो पाता है, हर 100 उम्मीदवारों में से 1 उम्मीदवार का सपना ही सच हो पाता है। कड़ी मेहनत और लगन के बाद ही आप ये मुकाम हासिल कर पाते हैं।
IAS Interview Questions आईएएस (IAS) बनने के लिए यूपीएससी (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा पास करनी पड़ती है। इस परीक्षा में लिखित निकालने के बाद कैंडिडेट्स को इंटरव्यू देना पड़ता है। यह इंटरव्यू बहुत कठिन होता है क्योंकि कभी-कभी इंटरव्यू में कुछ ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जो मुश्किलें खड़ी कर देते हैं।
आज हम आपको इस IAS Interview Questions आर्टिकल के माध्यम से बता रहे हैं अलग-अलग IAS Interview Questions इंटरव्यू में पूछे गए कुछ ऐसे ही चौंकाने वाले सवाल और उनके वो जवाब, जिनके आधार पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन हुआ।
प्रश्न- किस ग्रह पर सबसे ज्यादा चांद है?
उत्तर- सौरमंडल में सबसे ज्यादा चंद्रमा वाला ग्रह बृहस्पति यानी जुपिटर है। इस ग्रह में 2009 में कुल 63 चंद्रमा खोजे गए थे। भविष्य में और भी चंद्रमा की खोज की जा सकती है।
प्रश्न- अगर आप डीएम हैं और आपको पता चले की दो ट्रेनें आपस में भीड़ गई हैं, तो आप क्या करेंगे?
उत्तर- सबसे पहले पता लगाएंगे कि कौन सी गाड़ी में टक्कर हुई है, मालगाड़ी या सवारी गाड़ी में, उसके बाद एक्शन लिया जाएगा।0731c6c5c45b37202b59a4609d4aa90a.webp