कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने कराई पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या

in #punjab2 years ago

Punjab Latest News: मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala Shot Dead) की हत्‍या को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही हैं। गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सहयोगी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। पुलिस का दावा है कि आठ हमलावरों ने मूसेवाला पर हमला किया था। घटनास्थल से तीन एके-94 राइफल की गोलियां मिली हैं।
चंडीगढ़: मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala Shot Dead) की रव‍िवार को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्‍या कर दी। हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ करीब 30 राउंड फायरिंग की, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उधर, पंजाब स‍िंगर की हत्‍या में चौंकाने वाली बात सामने आई है। गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सहयोगी कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। पुलिस का दावा है कि आठ हमलावरों ने मूसेवाला पर हमला किया था। घटनास्थल से तीन एके-94 राइफल की गोलियां मिली हैं। पंजाब में एके-94 का प्रयोग रेयर ही है।
पुलिस अधिकारियों को इससे पहले आज के क्राइम में अज्ञात गैंगस्टरों के शामिल होने का संदेह था। पुलिस अधिकारियों ने दावा किया था कि हाल ही में पंजाबी फिल्म इंडस्‍ट्रीज के गायकों और अभिनेताओं को गैंगस्टरों की ओर से फिरौती के लिए कॉल करने के मामले सामने आए थे। वहीं पंजाब में विपक्षी दल राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठाते रहे हैं। बावजूद इसके पंजाब की भगवंत मान सरकार ने सिद्धू मूसेवाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली।
सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। हत्या के तीन घंटे बाद गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए वारदात की जिम्मेदारी ली। उसने लिखा कि मेरे साथी की हत्या के मामले में मूसेवाला का नाम आया था, लेकिन अपनी पहुंच के चलते वह बच गया और सरकार ने उसे सजा नहीं दी, इसलिए हत्या को अंजाम दिया है। गोल्डी बराड़ इस समय कनाडा में है।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का पंजाब यूनिवर्सिटी कनेक्‍शन
दरअसल पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की छात्र राजनीति से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई उभरा है। इसकी पंजाब में दविंदर बंबीहा ग्रुप से गैंगवॉर चल रही है। दविंदर बंबीहा 2016 के एनकाउंटर में मारा गया था। इसके बावजूद उसका ग्रुप अभी भी चलाया जा रहा है। सूत्र बताते हैं क‍ि बंबीहा ग्रुप को आर्मेनिया में बैठा लक्की पटियाल चलाता है। मोहाली में 7 अगस्त 2021 को यूथ अकाली नेता विक्रम सिंह उर्फ विक्की मिड्डूखेड़ा का मर्डर हुआ। बंबीहा ग्रुप ने सोशल मीडिया पर बताया कि विक्की लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता था, इसलिए उसका मर्डर किया।
मनजिंदर सिंह सिरसा ने भगवंत मान सरकार को घेरा
उधर, बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भगवंत मान सरकार पर 424 लोगों से सुरक्षा वापस लेने के आदेश लीक करने पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि ऐसी सूची को सार्वजनिक करना उन लोगों के लिए खतरनाक है जिनकी सुरक्षा वापस ले ली गई है।
आईजी के नेतृत्व में एसआईटी जांच के आदेश
पंजाब के डीजीपी वी के भावरा ने कहा क‍ि आईजी के नेतृत्व में एसआईटी जांच के आदेश द‍िए गए हैं। आईजी और एसपी मानसा में कैंप कर रहे हैं। मूसेवाला बुलेटप्रूफ गाड़ी में सवार नहीं थे। लॉरेंस गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। डीजीपी वी के भावरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मूसेवाला को पंजाब पुलिस के कुल चार कमांडो मिले थे। सुरक्षा घटाने के बाद दो कमांडो वापस लिए गए थे। दो कमांडो अभी भी उनके पास थे।

बख्शे नहीं जाएंगे मूसेवाला के हत्‍यारे: भगवंत मान
उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमलावर जो भी होंगे, बख्शे नहीं जाएंगे। सिद्धू की सुरक्षा हटाने के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने भी भगवंत सरकार को घेरा है। उधर, कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासच‍िव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा क‍ि सिद्धू मूसेवाला प्रतिभावान कलाकार थे, जिन्होंने पूरी दुनिया में देश और पंजाब का नाम रोशन किया। आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब की कानून व्यवस्था को जंगलराज में बदल दिया है और सुरक्षा व्यवस्था को राजनीतिक पसंद-नापसंद के हवाले कर दिया है। उन्‍होंने कहा क‍ि कांग्रेस पार्टी अपने एक-एक नेता और कार्यकर्ता को यकीन दिलाना चाहती है कि हम अपनी पार्टी के निष्ठावान नेता की न्याय की लड़ाई की आवाज को पुरजोर तरीके से उठाएंगे।FB_IMG_1653844380493.jpg