मूसेवाला के पिता ने पुलिस को बताई हमले की पूरी कहानी

in #punjab2 years ago

बलकौर सिंह ने पुलिस को बताया कि रविवार को सिद्धू मूसेवाला घर से अपने 2 दोस्तों, गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह के साथ थार जीप से निकला था. अपनी बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर गाड़ी और गनमैन को वह साथ लेकर नहीं गया. उन्होंने कहा, 'मैं दूसरी गाड़ी से गनमैन के साथ उसके पीछे-पीछे गया था. रास्ते में मैने एक कोरोला गाड़ी को मेरे बेटे की थार का पीछा करते देख, जिसमें 4 नौजवान सवार थे.
शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में सिंगर के पिता बलकौर सिंह के बयान पर मानसा पुलिस ने सदर थाने में एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि कई गैंग्स्टर फिरौती के लिए उनके बेटे को फोन पर धमकियां देते थे. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने भी सिंगर को कई बार धमकियां दी थीं. मूसेवाला के पिता के मुताबिक धमकियों की वजह से ही उनके बेटे ने बुलेटप्रूफ गाड़ी रखी हुई थी.
बलकौर सिंह ने पुलिस को बताया कि रविवार को सिद्धू मूसेवाला घर से अपने 2 दोस्तों, गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह के साथ थार जीप से निकला था. अपनी बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर गाड़ी और गनमैन को वह साथ लेकर नहीं गया. उन्होंने कहा, ‘मैं दूसरी गाड़ी से गनमैन के साथ उसके पीछे-पीछे गया था. रास्ते में मैंने एक कोरोला गाड़ी को बेटे की थार का पीछा करते देखा, जिसमें 4 नौजवान सवार थे.’
बोलेरो गाड़ी में सवार 4 लोगों ने की मूसेवाला की गाड़ी पर फायरिंग
बलकौर सिंह ने आगे बताया, ‘मेरे बेटे की थार जब जवाहर गांव की फिरनी (बाहरी रास्ता) के पास पहुंची तो वहां एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी पहले से खड़ी थी. उसमें भी 4 नौजवान बैठे थे. जैसे ही मेरे बेटे की थार उस बोलेरो के सामने पहुंची, उसमें सवार चारों नौजवानों ने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. चंद मिनटों में फायरिंग करके बोलेरो और कोरोला सवार मौके से फरार हो गए.’
सिद्धू मूसेवाला के पिता के मुताबिक वह घटनास्थल पर पहुंचे और शोर मचाया तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए. उन्होंने थार में बैठे अपने बेटे और उसके दोनों दोस्तों को मानसा के सरकारी अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टरों ने शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला को मृत घोषित कर दिया. बलकौर सिंह के इस बयान के आधार पर पुलिस ने हत्या, हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है.
Sidhu-Moose-Wala-Murder-16538839013x2.jpg