Amazon-Flipkart पर मिलेगा एक्स्ट्रा डिस्काउंट, बस करना होगा छोटा-सा काम, जानिए ट्रिक

in #punjab2 years ago

Online Shopping Tips: किसी भी आइटम को सस्ते में कौन नहीं खरीदना चाहता है. अगर किसी प्रोडक्ट पर डिस्काउंट के साथ एक्स्ट्रा बचत हो जाए, तो क्या ही बात हो. हम आपको ऐसे ही कुछ तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें यूज करके आप एक्स्ट्रा डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं.

ऑनलाइन शॉपिंग में मिलेगा एक्स्ट्रा डिस्काउंट
कूपन कोड का यूज करना होगा
कई ऐप्स पेमेंट करने पर देते हैं डिस्काउंट कूपन
इंटरनेट के आम लोगों तक पहुंचने और डेटा के अफोर्डेबल होने के बाद ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड बढ़ा है. बड़े शहरों में ही नहीं कई वेबसाइट्स गांव और कसबों पर फोकस कर रही हैं. पिछले दो साल में कोरोना वायरल महामारी के दौरान ऑनलाइन शॉपिंग को काफी ज्यादा बढ़ावा मिला है.

यहां पर यूजर्स को कई सारे ऑफर, डिस्काउंट की बदौलत अच्छी डील्स मिल जाती हैं. इसके कारण कंज्यूमर्स का झुकाव ऑनलाइन शॉपिंग की ओर बढ़ रहा है. अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग पसंद करते हैं? तो कई तरीकों से प्रोडक्ट्स को सस्ते में खरीद सकते हैं.

दरअसल, बैंक ऑफर्स की तरह ही कंपनियां कई दूसरे ऑफर भी देती है. किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने की जल्दी में लोगों का ध्यान उन ऑफर की ओर नहीं आता है. कुछ ट्रिक्स फॉलो करके आप कई आइटम्स को अच्छे खासे डिस्काउंट पर हासिल कर सकते हैं.

कूपन का करें इस्तेमाल
अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग लंबे टाइम से करते आ रहे हैं, तो कूपन डिस्काउंट के बारे में जानते होंगे. कंपनियां इस तरह के डिस्काउंट भी विभिन्न प्रोडक्ट्स पर ऑफर करती हैं. किसी भी प्रोडक्ट को खरीदते वक्त आप थोड़ा फोकस करके कूपन खोज सकते हैं.
कई बार तो प्रोडक्ट डिटेल्स के साथ ही कूपन की भी जानकारी मिल जाती है. वहीं अगर आप वेब ब्राउजर के जरिए शॉपिंग कर रहे हैं, तो इसमें आपको URL वाले सेक्शन में कूपन का आइकन दिख जाएगा. इस कूपन आइकन पर क्लिक करके आप वेबसाइट पर मौजूद सभी कूपन ऑफर्स की डिटेल हासिल कर सकते हैं.

UPI के भी हैं फायदे
पेमेंट के लिए अगर आप UPI बेस्ड किसी प्लेटफॉर्म (PhonePe, Google Pay) का इस्तेमाल करते हैं, तो भी आप एडिशनल डिस्काउंट पा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने पेमेंट ऐप के रिवॉर्ड्स सेक्शन में जाना होगा. यहां पर आपको कई सारे रिवॉर्ड कूपन के रूप में मिलते हैं. इन कूपन्स का इस्तेमाल करके आप पैसे बचा सकते हैं.

online_shopping-sixteen_nine.jpg

Sort:  

Good job bro