करोड़ों कमाने वाले इस शख्‍स ने बताया बच्‍चों को पालने का सबसे सादा तरीका, आम लोगों के आएगा काम

in #punjab2 years ago

अक्‍सर आम लोग सिलेब्रिटीज से कुछ ना कुछ सीखने की कोशिश करते हैं। लाइफस्‍टाइल, फिटनेस के अलावा आप सिलेब्रिटीज से उनकी पैरेंटिंग का तरीका भी सीख सकते हैं। इस आर्टिकल में टाटा ग्रुप के एक्‍जीक्‍यूटिव सिद्धार्थ शर्मा के कुछ बेहतरीन पैरेंटिंग टिप्‍स बताए गए हैं, जो आपके बहुत काम आ सकते हैं।

बच्‍चों की परवरिश को लेकर पैरेंट्स को कई तरह की सलाह मिलती है। कोई कहता है टफ रहना चाहिए तो कोई कहता है बच्‍चों को डिसिप्लिन में रखना जरूरी है तो कोई बच्‍चों के साथ नरम रहने की सिफारिश करता है। बच्‍चों के साथ डिसिप्लिन और फन, दोनों को बनाए रखना किसी भी पैरेंट के लिए मुश्किल होगा। हर पैरेंट्स चाहते हैं कि उनके बच्‍चे को जीवन के हर पहलू में सफलता मिले और वो हेल्‍दी रहे। 'द बैटर इंडिया' द्वारा इंस्‍टाग्राम पर टाटा ग्रुप (siddharth sharma tata group) एक्‍जीक्‍यूटिव सिद्धार्थ शर्मा ने कुछ पैरे‍ंटिंग टिप्‍स (Parenting tips) शेयर किए हैं। इनके टिप्‍स आपके भी काम आ सकते हैं।

अपनी पोस्‍ट में सिद्वार्थ ने लिखा कि 'मैं आमतौर पर पर्सनल न्‍यूज पोस्‍ट नहीं करता है लेकिन आज मैं अपने छोटे बेटे की हार्वर्ड कॉलेज से ग्रैजुएट होने की खुशी मना रहा हूं।' उन्‍होंने बताया कि उनके सभी बच्‍चों ने अच्‍छी पढ़ाई की है। अक्‍सर लोग उनसे पूछते हैं कि उन्‍होंने अपने बच्‍चों को क्‍या सीख दी है या कैसे उनकी परवरिश की है। इस पोस्‍ट के जरिए सिद्धार्थ जी ने पैरेंट्स को कुछ सलाह दी है जो शायद हर इंडियन माता-पिता के काम आ सकती है। आप भी उनकी इस पोस्‍ट से प्रेरणा या सीख ले सकते हैं।

समय और प्‍यार दें
navbharat-times (1).jpg

बच्‍चों के साथ कुछ अच्‍छा समय बिताना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है। सिद्धार्थ कहते हैं कि बव्‍वों को उनका समय और प्‍यार दें। उसे आपके प्‍यार और टाइम से ज्‍यादा और कुछ नहीं चाहिए होता है। ये उसे कहीं और से नहीं मिल सकता है। दोनों में से कम से कम एक पैरेंट तो बच्‍चे के साथ रहे।

navbharat-times (2).jpg

Sort:  

Good job