मानसा की अदालत ने पवन बिश्नोई, लॉरेंस से भी पूछताछ जारी

in #punjab2 years ago

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार पवन बिश्नोई, मोनू डागर और नसीब कौर को मानसा की अदालत में बुधवार को पेश किया गया। अदालत ने तीनों को सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। अब तीनों आरोपी 22 जून तक पुलिस रिमांड पर रहेंगे। इससे पहले इन्हें अदालत ने 15 जून तक रिमांड पर भेजा था। रिमांड अवधि पूरी होने पर बुधवार को तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया।

उधर, पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पटियाला हाउस कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद कड़ी सुरक्षा में मानसा लेकर आई। अदालत में पेश करने से पहले पुलिस ने लॉरेंस का मेडिकल कराया। तड़के चार बजे मानसा की अदालत में चीफ जुडिशियल मजिस्ट्रेट दलजीत कौर की अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पंजाब पुलिस अब लॉरेंस से खरड़ में पूछताछ करने में जुटी है।

मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस गैंग का हाथ
एडीजीपी (लॉ एंड आर्डर) के नेतृत्व में पंजाब के एडवोकेट जनरल समेत एक टीम मंगलवार को दिल्ली पहुंच गई थी। दिल्ली पुलिस ने रिमांड समाप्त होने पर लॉरेंस बिश्नोई को अदालत में पेश किया था। दिल्ली पुलिस ने भी मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी, जिससे यह साफ हो गया था कि हत्याकांड में बिश्नोई और उसके गैंग का हाथ है।

29 मई को की गई थी मूसेवाला की हत्या
मशहूर पंजाबी गायक, रैपर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की शाम गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी। हमलावर दो कारों में सवार होकर आए थे। हत्याकांड को उस समय अंजाम दिया गया, जब सिद्धू अपनी थार गाड़ी से दो साथियों के साथ मानसा के गांव जवाहरके के रास्ते गांव खारा-बरनाला जा रहे थे। पंजाबी रैपर की सुरक्षा में चार पुलिस गनमैन थे। इनमें से दो सुरक्षाकर्मियों को पंजाब सरकार ने वापस बुला लिया था।
download.jpg