दिल्ली से हिल स्टेशन तक जाने के लिए इन बसों से करें सफर, किराया पड़ेगा बेहद ही सस्ता

in #punjab2 years ago

उत्तराखंड या हिमाचल जाने के लिए आप बसों से सफर कर सकते हैं। ज्यादा खर्चा करने के बजाए, बेहद सस्ते में आप अपनी डेस्टिनेशन तक पहुंच सकते हैं। इन जगहों तक पहुंचना आपको काफी सस्ते में पड़ेगाnavbharat-times (1).jpg

गर्मी के मौसम में पहाड़ों पर घूमने की इच्छा किसकी नहीं होती, हर कोई चाहता है कि जैसे ही छुट्टियां पड़ें, एक नई जगह पर घूमने के लिए निकल जाएं। लेकिन ऐसे झटपट प्लान बनाने में सबसे बड़ी दिक्क्त होती है कि किससे जाएं और किससे नहीं। अगर आप भी हिमाचल या उत्तराखंड के हिल स्टेशनों में घूमने का मन बना रहे हैं, तो आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताते हैं, जहां आप सस्ते में बस का सफर कर सकते हैं। ये सफर आपको जीवनभर याद रहेगा, साथ ही दिल्ली से इन पहाड़ी जगहों की यात्रा आपको बेहद सस्ते में पड़ेगी।
दिल्ली से देहरादून की यात्रा के दौरान बुक करें ये बसेंnavbharat-times (2).jpgअगर आप देहरादून घूमने का मन बना रहे हैं, तो दिल्ली से आप यहां तक के लिए बजट में पहुंच सकते हैं। दिल्ली के कश्मीरी गेट से सिर्फ 555 रुपए में जनरथ बस टिकट बुक करें और सिर्फ 6 घंटे में देहरादून पहुंच जाएं। अगर आप एक बेहतर विकल्प के बारे में सोच रहे हैं, तो वोल्वों बस का भी विकल्प चुन सकते हैं। मात्र 770 रुपए से शुरू होकर, आपको दिल्ली से यात्रा करते समय वॉल्वो बस की टिकट आसानी से मिल जाएंगी।

दिल्ली से मसूरी पहुंचने के लिए बसें -navbharat-times (3).jpg

अगर आप उत्तराखंड में मसूरी घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो हम आपको बता दें, यहां तक के लिए दिल्ली से कोई सीधी बस नहीं है। लेकिन हां, आपको हरिद्वार, देहरादून और ऋषिकेश तक के लिए आसानी से बस मिल जाएंगी और फिर यहां से आप मसूरी तक पहुंच सकते हैं। 1000 से कम में आप बस से मसूरी आराम से पहुंच सकते हैं।

दिल्ली से ऋषिकेश
navbharat-times (4).jpg
दिल्ली से ऋषिकेश यात्रा काफी पॉकेट-फ्रेंडली है। यहां से ऋषिकेश तक के लिए आपको जन रथ बस का टिकट मात्र 569 रुपए का पड़ेगा। यहां से आप 5 से 6 घंटे में आराम से पहुंच सकते हैं। अगर आप वोल्वो से जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यहां से टिकट की कीमत 787 रुपए की पड़ेगी।

मनाली की यात्रा करें बस से -
navbharat-times (5).jpg
अगर आप गर्मी से बचने के लिए मनाली घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग से आप टिकट बुक कर सकते हैं, जो कि आपको 870 रुपए से 1580 रुपए के बीच पड़ेगी। बसें रोजाना सुबह 6:40 बजे से रात 10 बजे तक चलती हैं। दिल्ली से मनाली के लिए दिन भर में कुल 13 बसें चलती हैं। आप आसानी से 15-16 घंटों के भीतर मनाली पहुंच सकते हैं।

दिल्ली से शिमला पहुंचेगी बसें -navbharat-times (6).jpg
दिल्ली से शिमला पहुंचने के लिए आप हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम की सरकारी बसों का टिकट खरीद सकते हैं। टिकट आपको 547 रुपए से 924 रुपए के बीच पड़ेगी। बसें सुबह से रात 11 तक चलती हैं। 9-10 घंटे के अंदर आप आसानी से शिमला पहुंच जाएंगे।

Sort:  

Super post