बिहार में फिर चाचा-भतीजा राज: आज शपथ लेगी सरकार

in #punjab2 years ago

पटना: बिहार में जदयू-राजद की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार आज (बुधवार) दोपहर दो बजे सीएम और डिप्टी सीएम का शपथग्रहण समारोह होगा। बता दे कि बिहार में भाजपा और जदयू का गठबंधन टूट गया है। मंगलवार को सीएम नीतीश राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इस्तीफा देने के बाद नीतीश राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे थे। फिर वह तेजस्वी यादव के साथ राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे और सरकार बनाने का दावा किया था।
वही,भाजपा ने मंगलवार को अपने पुराने सहयोगी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कदम पर नाराजगी जताते हुए उन पर आदतन विश्वासघात करने का आरोप लगाया था। राज्य मुख्यालय में कोर कमेटी की बैठक के बाद जारी एक बयान में पार्टी ने घोषणा की कि वह बुधवार को सभी जिलों में जद (यू) नेता द्वारा विश्वासघात के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध (महाधरना) करेगी, जिसके बाद ब्लॉक स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी, जिन्होंने एक दशक से अधिक समय तक नीतीश कुमार के डिप्टी के रूप में कार्य किया था और उन्हें भाजपा में उनका सबसे भरोसेमंद व्यक्ति माना जाता है, उन्होंने नीतीश की पार्टी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया।

नई सरकार में कांग्रेस को चार मंत्री पद मिलने की संभावना

सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि बिहार में नई सरकार में कांग्रेस को चार मंत्री पद मिलने की संभावना है। सूत्रों ने कहा कि कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों से बात की थी। समझा जाता है कि उन्होंने नई सरकार के गठन में समर्थन देने के लिए कांग्रेस नेतृत्व को धन्यवाद दिया था। सूत्रों ने कहा कि चार मंत्री पदों के अलावा कांग्रेस ने राज्य विधानसभा के अध्यक्ष का पद भी मांगा है, लेकिन नीतीश कुमार इसे देने के इच्छुक नहीं हैं।

बोले सुशील मोदी, हमने उन्हें ही तोड़ा जिन्होंने हमें धोखा दिया

सुशील मोदी ने कहा- उन्हें (नीतीश कुमार) राजद में वह सम्मान नहीं मिलेगा जो उन्हें भाजपा में रहते हुए मिला था। हमने ज्यादा सीटें होने के बावजूद उन्हें सीएम बनाया और कभी उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश नहीं की। हमने उन्हें ही तोड़ा जिन्होंने हमें धोखा दिया। महाराष्ट्र में शिवसेना ने हमें धोखा दिया और परिणाम भुगतने पड़े। कहा, यह सफेद झूठ है कि भाजपा ने नीतीश कुमार की सहमति के बिना आरसीपी सिंह को केंद्रीय मंत्री बनाया और वह जद (यू) को तोड़ना चाहती थी।

पूर्व सीएम की बेटी का भाजपा पर निशाना

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने भाजपा को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा-
बोया पेड़ बबूल का तो आम कहां से होय..
सत्ता की भूख
पूरे देश से
बीजेपी को ले डूबेगी
एक दिन जरूर..54TLbcUcnRm4Bw8fmw3Y3jKxZNqRKMeUkC1sseZ85krudtFJsgCkBq8C8XoLqFW8LwMrASH3Fp87vKWAaM2mY4BHFD34Dj2bwdDRnFoisL1Kw5ddPNxdv5NAB6cShHFHEaCi81xZU.jpeg

Sort:  

Please follow me and like my News 🙏💐