पूर्वी उप्र में शिक्षा का एक स्तम्भ बना हुआ है गाजीपुर जनपद : योगी आदित्यनाथ

in #punjab2 years ago

54TLbcUcnRm4Bw8fmw3Y3jKxZNqRKMeUkC1sseZ85krufZhyq1zYALvJ32WNvgYBmLtS6kdZ7DEQGDGfHNVrW7M4YtdQZHtmD38b4A3ZjFoaa8McGoZ7kYKi9My29Dnm51Qy3bTxS.jpegगाजीपुर पीजी कॉलेज परिसर में सीएम ने बाबू राजेश्वर सिंह की प्रतिमा का किया अनावरण
-कहा : गौरवशाली है गाजीपुर का अतीत
गाज़ीपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गाजीपुर पहुंचे जहां उन्होंने पीजी कॉलेज परिसर स्थित बाबू राजेश्वर सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया।
इसके बाद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस गाजीपुर में शिक्षा की अलख जगाने वाले बाबू राजेश्वर सिंह की भव्य प्रतिमा का अनावरण करने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ है। बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह ने 1957 मे गाजीपुर डिग्री कालेज की स्थापना की जो आज पीजी कालेज के रूप में लगभग 10 हजार छात्र-छात्राओं का एक उत्तम शिक्षा का केन्द्र बनकर पूर्वी उप्र में गाजीपुर जनपद के लिए शिक्षा का एक स्तम्भ बना हुआ है। मैं इसके लिए उनकी स्मृतियों को नमन करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। महाविद्यालय परिवार को इसके लिए हृदय से धन्यवाद भी देता हूं। बाबू राजेश्वर प्रसाद सिंह से हम लोगों के आत्मीय संबंध थे। संयोग ही है यह महाविद्यालय पहले गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबंध था। बाबू राजेश्वर सिंह का गोरक्षपीठ से जो जुड़ाव चलाओ वह आजीवन रहा। सीएम ने कहा गाजीपुर का अतीत बेहद गौरवशाली है। महर्षि विश्वामित्र की धरती ने राक्षसों का दमन किया है। महर्षि विश्वामित्र की वजह से ही आर्यावर्त एक सूत्र में बंधा। हम विरासत का सम्मान करते हैं। इसलिए गाजीपुर में बने मेडिकल कालेज का नाम महर्षि विश्वामित्र के नाम समर्पित है। बीच के कालखण्ड में गाजीपुर के पहचान को धूमिल करने की कोशिश की गई। बाबू राजेश्वर सिंह की प्रतिमा लोगों को हमेशा प्रेरणा देती रहेगी। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में सबसे ज्यादा अच्छे, प्रतिभाशाली युवा हैं। युवाओं को तकनीकी रूप से शिक्षित करने में सरकार जुटी हुई है। युवाओं की शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। सरकार प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को रोजगार से जोड़ने का प्रयत्न कर रही है। स्वरोजगार और परम्परागत रोजगार को लेकर सरकार कार्यक्रम चला रही है। सरकार युवको को नौकरी, रोजगार मुहैया कराने में जुटी है। कार्यक्रम में एमएलसी विशाल सिंह चंचल, जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के अलावा उपाध्यक्ष पिछड़ावर्ग आयोग प्रभुनाथ चौहान, जिलाधिकारी एमपी सिंह, पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद गाजीपुर सरिता अग्रवाल, पूर्व राज्य मंत्री संगीता बलवंत, पूर्व विधायक अलका राय, सुनीता सिंह, सुभाष पासी, जिलाध्यक्ष भाजपा भानुप्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।