500 करोड़ रुपए में बनेगा महालक्ष्मी मंदिर:हर घर एक रुपया, एक ईंट लेने पहुंची रथयात्रा

in #punjab2 years ago

23.jpgचित्तौड़गढ़। करीब 500 करोड़ रुपए से हरियाणा में महालक्ष्मी का मंदिर निर्माण करवाने के लिए अग्रवंश कुलदेवी महालक्ष्मी रथयात्रा रविवार को चित्तौड़गढ़ पहुंची। यह यात्रा डेढ़ साल पहले हिसार से शुरू हुई थी। यात्रा के दौरान समाजजनों ने हर घर से एक रुपया और एक ईंट एकत्रित करने का लक्ष्य रखा है। चित्तौड़गढ़ पहुंचते ही शहरवासियों ने रथ यात्रा का जोरदार स्वागत किया।
अग्रवाल समाज प्रतिनिधि दिनेश अग्रवाल ने बताया कि अग्रवाल समाज में 18 गोत्र होते हैं। इसके लिए 18 अलग-अलग रथ यात्रा हरियाणा के हिसार जिले से निकली थी। यह रथयात्रा पिछले साल 2021 में रवाना हुई, जो भारत के अलग-अलग राज्यों और जिलों में जाकर हर घर से एक रुपया और एक ईंट एकत्रित कर रही है। अग्रवाल समाज के अलग-अलग रथयात्रा उन्हें अभी तक पश्चिम बंगाल, आसाम, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में अपनी यात्रा पूरी कर ली है। चित्तौड़गढ़ के चंदेरिया क्षेत्र में रथयात्रा के पहुंचते ही अग्रवाल समाज और शहर वासियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। यह रथ यात्रा वाहन रैली के साथ चलती हुई अग्रसेन नगर स्थित मांगलिक भवन पहुंची। समाज की महिलाएं लाल चुनड़ी और पुरुष सफेद पोषाक में रथयात्रा के साथ ढोल-नगाड़े और वाहन रैली के रूप में मुख्य मार्गों से होते हुए गांधीनगर स्थित अग्रसेन मांगलिक भवन पहुंची, जहां महा प्रसाद और महाआरती का आयोजन किया गया।

शहर के अलग-अलग कॉलोनियों में घूमेगी यह रथ यात्रा

अग्रेसन मांगलिक भवन गांधीनगर में आयोजित सम्मान समारोह में स्वच्छ भारत मिशन राजस्थान के ब्रांड एंबेसडर और पश्चिम अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष केके गुप्ता एवं राजस्थान प्रदेश महामंत्री राकेश अग्रवाल ने संबोधित कर मंदिर निर्माण व समाज के निमित्त होने वाली विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारियां दीं। इस मौके पर अग्रवाल समाज के कई लोग मौजूद थे।

समाजजनों ने मुक्त हस्त से दिया सहयोग

समाज प्रतिनिधि दिनेश अग्रवाल ने बताया कि रविवार को रथयात्रा के पड़ाव पर आयोजित कार्यक्रम में भव्य मंदिर निर्माण के लिए समाजजन खुलकर सामने आए। इस दौरान सत्यनारायण अग्रवाल वीआइपी बैंगल्स ने एक लाख, जगदीश जी मोर , घनश्याम अग्रवाल, दिनेश जी एवं महेश अग्रवाल विवेकानद स्कूल 51 हजार,दिनेश अग्रवाल अग्रेसन किराना 31 हजार, पवन अग्रवाल एवं महेश अग्रवाल फतहनगर वाले 21 हजार, दिनेश गुप्ता,आशीष अग्रवाल, प्रमोद अग्रवाल, रमेश टसा वाले,अशोक अग्रवाल भादसोड़ा एवं महेश गोयल ने 11 हजार रुपये मंदिर निर्माण के लिए समर्पित किए। सोमवार को हर घर पूजा कार्यक्रम के तहत भी विभिन्न अग्रवाल परिवारों ने सामर्थ्य के अनुसार राशि दी है।

भव्य मंदिर की रूपरेखा को अंतिम रूप
मंदिर की प्राम्भिक रूपरेखा के अनुसार मंदिर 108 फ़ीट चौड़ा, 108 फ़ीट लंबा और 108 फ़ीट ऊंचा बनेगा। देश के हर अग्रवाल परिवार को जोड़ने के लिए एक रुपया एक ईंट का लक्ष्य रखा गया है और व्यक्ति अपने सामर्थ्य के अनुसार अधिक राशि भी समर्पित कर सकता है।2gsjgna1uruvGBHDnRaj32TCWdTWAgwfGMkXSYentfV9Wfr1wpJWuGfBeBCmZdAXSdnbTa1s3n188J9fV5hRUDW1M89Y8T3tEvDP7pn7m29KS31Pqp.jpeg