अयोध्या में राम मंदिर का 40 फीसदी काम पूरा, इस तारीख को कर सकेंगे रामलला के दर्श

in #punjab2 years ago

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. बताया जा रहा है कि मंदिर बनने का 40 फीसदी काम पूरा भी हो चुका है. दिसंबर 2023 तक मंदिर निर्माण का कार्य पूरा होने की उम्मीद है.

Subscribe to updates
Ayodhya Ram Mandir latest updates: अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है. दिसंबर 2023 तक मंदिर निर्माण और जनवरी 2024 में मकर संक्रांति पर भगवान श्री रामलला विराजमान होने का अनुमान है. मंदिर निर्माण को लेकर आज राम मंदिर ट्रस्ट की दो दिनों की बैठक होने वाली है. बैठक से पहले मंदिर निर्माण की जानकारी देने वाले एक वीडियो ट्रस्ट की ओर से जारी किया गया है.

COMMERCIAL BREAK

SCROLL TO CONTINUE READING
मंदिर का 40 फीसदी काम पूरा

ज़रूर पढ़ें
DTC Bus Procurement: दिल्ली में 1000 डीटीसी बसों की खरीद में हुए भ्रष्ट्राचार पर बड़ा एक्शन, उपराज्यपाल ने दिए जांच के आदेश
Kanpur: देर से आने पर शिक्षकों ने शर्ट की बांह काटकर छात्र को स्कूल में घुमाया, छात्र ने उठा लिया ये बड़ा कदम
Bihar Police: SP ने पुलिस अफसरों को ही कर दिया लॉकअप में बंद, बेहद हैरान करने वाली वजह आई सामने
MP: Ganpati Visarjan को लेकर भिड़े 2 समुदाय, भगवान की मूर्ति पर चप्पल फेंकने का है आरोप
एक रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर का 40 फीसदी से भी ज्यादा का काम पूरा हो चुका है. मंदिर निर्माण ट्रस्ट के मुताबिक, दिसंबर 2023 तक मंदिर निर्माण का कार्य पूरा होने की उम्मीद है. साल 2024 की जनवरी की मकर संक्रांति पर भगवान श्री रामलला विराजमान होंगे. यानी 2024 में भगवान राम के भक्तों के सैकड़ों साल का इंतजार खत्म होने की उम्मीद है.

आज होगी ट्रस्ट की अहम बैठक

मंदिर निर्माण की इन्हीं तैयारियों को लेकर आज श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अहम बैठक होने जा रही है. दो दिनों तक होने वाली इस बैठक में मंदिर के गर्भगृह निर्माण के कार्य योजना पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी. साथ ही राम जन्मभूमि परिसर में यात्री सुविधा केंद्र बनाए जाने और सुरक्षा के बीच उसके संचालन की व्यवस्था पर मंथन किया जाएगा. वहीं मंदिर निर्माण के साथ श्रद्धालुओं के लिए नए मार्ग का भी निर्माण शुरू हो गया है और आने वाले राम नवमी पर नए मार्ग को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा.

2024 की मकर संक्रांति पर लाखों लोग करेंगे दर्शन

2024 मकर संक्रांति पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु राम मंदिर गर्भगृह में भगवान श्री रामलला का दर्शन करेंगे. यही कारण है इस बार होने वाली ट्रस्ट की बैठक बेहद अहम मानी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में लिए गए फैसलों की रिपोर्ट भी पीएमओ को भेजी जाएगी. इसलिए पूर्व आईपीएस अधिकारी और निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र समेत 11 सदस्य इस बैठक में शामिल होंगे.

आज की बैठक में पिछली बैठक के लक्ष्य को लेकर भी चर्चा होगी. सैकड़ों साल के इंतजार और कानून लड़ाई जीतने के बाद राम भक्तों को बस एक ही चीज का इंतजार है कि वो राम मंदिर में रामलला के दर्शन करें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

कहानी अभी बाक़ी है…

ZEENEWS TRENDING STORIES
Uddhav-Eknath Clash: ଉଦ୍ଧବ ଠାକରେ ଓ ଏକନାଥଙ୍କ ଗୋଷ୍ଠୀଙ୍କ ମଧ୍ୟରେ ମାରପିଟ, ଆସିଲା ଗୁଳିମାଡ଼ ହୋଇଥିବା ଅଭିଯୋଗ
Uddhav-Eknath Clash: ଉଦ୍ଧବ ଠାକରେ ଓ ଏକନାଥଙ୍କ ଗୋଷ୍ଠୀଙ୍କ ମଧ୍ୟରେ ମାର...
JEE Advanced Result 2022: आज पता लगेगा कौन करेगा देशभर की IIT की सीटें पर क्बजा, देखें साल 2021 की Cut-Off
JEE Advanced Result 2022: आज पता लगेगा कौन करेगा देशभर की IIT की...
Brahmastra Spoiler: Alia Bhatt के सामने Ranbir Kapoor की मां बनीं Deepika Padukone! लोग बोले- ये रिश्ता क्या कहलाता है?
Brahmastra Spoiler: Alia Bhatt के सामने Ranbir Kapoor की मां बनी...
Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर का 40 फीसदी काम पूरा, इस तारीख को कर सकेंगे रामलला के दर्शन
Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर का 40 फीसदी काम पूरा, इस तारीख...
© India Dot Com Private Limited. All Rights Reserved.
Contact Us | Privacy PolicyvM1pGHgNcyCbee5hzZJ1AbCgWR7R6asEs5H4KUfm8DffGCiXrgWyfT5p5UyaLqZqDtBNCwoq2Fx9iP7YB99LWKGGYzdBiGLauCu1DhBfmsJ5QddQkVHoTewkZfX8XzUwguuz7Ev.jpeg