Rakhi recipe 2022 : माइक्रोवेव से 10 मिनट में तैयार करें इस खास मिठाई को, स्वाद में बाजारी मिठाई को करेगा फेल

in #punjab2 years ago

भारत में, त्यौहार और उत्सव शानदार भोजन और स्वादिष्ट मिठाइयों के बिना अधूरे हैं। कोबारी मिठाई एक दक्षिण भारतीय मिठाई है, जो कुरकुरे नारियल और इलायची के सुगंध से बनाया जाता है। यह स्वादिष्ट मिठाई राखी, दिवाली, गणेश चतुर्थी, जन्माष्टमी और यहां तक ​​कि नवरात्रि जैसे त्योहारों और शुभ अवसरों पर बनाई जाती है।कसा हुआ नारियल, खोया और दूध की अच्छाई के साथ बनाया गया है! यह निश्चित रूप से सभी लोगों को पसंद आएगा। यदि आप नारियल के शौकीन हैं, तो यह नारियल की बर्फी आपको जरूर पसंद आएगी। यह दिलचस्प बर्फी रेसिपी बनाने में आसान है और इसमें आपका ज्यादा समय और मेहनत नहीं लगती है। आप इस मिठाई को सिर्फ 3 आसान स्टेप्स में बना सकते हैं। इस झटपट और आसान रेसिपी को घर पर ट्राई करें और अपने प्रियजनों के साथ इसका आनंद लें।
कोबरी मिठाई की सामग्री

1 कप कद्दूकस किया हुआ नारियल
1/2 बड़ा चम्मच घी
1 कप 1/2 कप कद्दूकस किया हुआ खोआ
1/2 कप चीनी
1/2 छोटा चम्मच हरी इलायची

सजाने के लिए

50 ग्राम चांदी का वर्क

कोबारी मिठाई (नारियल की बर्फी) कैसे बनाएं

स्टेप 1.इस स्वादिष्ट कोब्बारी मिठाई को बनाने के लिए माइक्रोवेव सेफ बर्तन में कद्दूकस किया हुआ नारियल, चीनी, इलायची पाउडर और दूध डाल दीजिए. इस मिश्रण के गाढ़ा होने तक माइक्रोवेव करें।

स्टेप 2. अब, कद्दूकस किया हुआ सूखा खोया डालें और मिश्रण को 60 परसेंट पावर पर और 5 मिनट के लिए माइक्रोवेव करें। मिश्रण को बीच-बीच में चलाते रहें. फिर मिश्रण में 1/2 टेबल स्पून घी डाल कर फिर से मिक्स कर लीजिए.

स्टेप3.एक थाली को थोडा़ सा घी लगाकर चिकना कर लें और उस पर माइक्रोवेव किया हुआ मिश्रण फैला दें. मिश्रण को ठंडा होने दें। एक बार हो जाने के बाद, बर्फी को चांदी के वर्क से गार्निश करें, ठंडा करें और मनचाहे आकार में काट लें।

माइक्रोवेव के मदद से यह रेसिपी बहुत आसानी से बन जाती है।a-37-1024x576.jpg