असौवा संविलियन विद्यालय में हुआ पांच दिवसीय समर कैंप का आयोजन।

in #punjab2 years ago

FB_IMG_1654610874873.jpgलखीमपुर खीरी 07 जून। मोहम्मदी ब्लाक के संविलियन विद्यालय असौवा में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की परिषदीय विद्यालयों को सजाने संवारने एवं नवाचार से युक्त करने वाली मुहिम से प्रेरित होकर विद्यालय की सहायक अध्यापिका मोनिका शर्मा ने "आओ उडान भरे,कुछ नया करे" अभियान के तहत पाँच दिवसीय समर कैम्प का आयोजन हुआ।

अध्यापिका मोनिका बताती है कि समर कैंप के जरिए बच्चों की रचनात्मक गतिविधियों में शामिल कर उनके सर्वांगीण विकास की पहल की गई है। कैम्प में परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को योगा, क्राफ्ट, मेहंदी, क्लेव वर्क, वेस्ट मटेरियल से बेस्ट वस्तुएं बनाने की विधा सिखाई जा रही।

इस पांच दिवसीय समर कैम्प में बच्चों के कौशलातमक एवं रचनात्मक विकास हेतु विभिन्न गतिविधियों का संचालन हुआ। परिषदीय विद्यालय में नामांकित बच्चों ने कैम्प में उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया। कैम्प में आर्ट एंड क्राफ्ट, कुकिंग, क्ले मोल्डिंग, पेपर बर्ड्स का निर्माण, डिस्पोजल प्लेट पेंटिंग, प्लास्टिक बैग क्राफ्ट, लीफ आर्ट, फ्लावर मेकिंग आदि गतिविधियां क्रियान्वित हुई। समर कैंप के अंतिम दिन विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधरोपण कर समर कैंप का विसर्जन हुआ।JvFFVmatwWHT5Fvr9KYC33pgDuNiL28RTdcsYYknFzbHLM8M6oYGpg9Fgqy3WbjzqEGz9L3xxqQvKkiWQ6VoJ9nZV8vjM47zz782PozjSa3Gw2th1KKrWWTtZjUmBdzfmaaRubsPiN.jpeg