पंजाब BJP प्रधान की हरियाणा को दो टूक:

in #punjablast year

पंजाब BJP के नवनियुक्त प्रधान सुनील जाखड़ पद संभालने के बाद सोमवार को जालंधर पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ पर पंजाब का हक है और हरियाणा को विधानसभा बनाने के लिए 10 एकड़ जमीन तो दूर एक इंच जमीन भी नहीं मिलने देंगे। चंडीगढ़ में जितनी भी कॉलोनियां काटी गई हैं इन सब पर पंजाब का हक है और इनका पैसा पंजाब को मिलना चाहिए।हरियाणा में भी भाजपा की सरकार है और अब वह खुद भी पंजाब BJP के प्रधान हैं। ऐसे में केंद्र सरकार को भी राज्य के कुछ ऐसे मामलों में दखल नहीं देना चाहिए।

पंजाब यूनिवर्सिटी के चांसलर के मुद्दे पर जाखड़ ने कहा कि यह भी मामला पंजाब है। इसमें हरियाणा को दूर रहना चाहिए। जहां तक केंद्र के दखल की बात है तो केंद्र सरकार को भी इस मामले में दखल देने से परहेज करना चाहिए। बाढ़ प्रभावित पंजाब पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार फोटो शूट छोड़ कर लोगों की मदद के लिए प्रयास करे।

सरकार ने बारिश को लेकर प्रबंध नहीं किए
जाखड़ ने कहा कि आज पंजाब सरकार से जवाब मांग रहा है। जवाब इसलिए मांग रहा है क्योंकि सरकार की प्रायोरिटी कुछ और है। भारत सरकार के मौसम विभाग ने पहले ही 4 जुलाई को आगाह किया था कि मौसम खराब रहेगा और हरियाणा-पंजाब में भारी बारिश की चेतावनी दी थी, लेकिन सरकार ने कोई प्रबंध नहीं किए। 6 जुलाई को फिर से अलर्ट किया कि आपदा आने वाली है, लेकिन सरकार फिर भी नहीं जागी।

7 तारीख को मुख्यमंत्री खतरे के अनभिज्ञ होकर अपनी मैरिज सेरेमनी माना हे थे। इसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब की चिंता छोड़ कर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ दूसरे राज्यों में व्यस्त हो गए। इसलिए साफ है कि सरकार की प्रायोरिटी पंजाब नहीं है बल्कि कुछ और ही है।

जालंधर में शाहकोट के गांव दारेवाला-गिद्दड़पिंडी में इलाज न मिलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जाखड़ ने आरोप लगाए थे कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर रोड ब्लॉक था इसलिए इलाज नहीं मिल पाया। फाइल फोटो
जालंधर में शाहकोट के गांव दारेवाला-गिद्दड़पिंडी में इलाज न मिलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जाखड़ ने आरोप लगाए थे कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर रोड ब्लॉक था इसलिए इलाज नहीं मिल पाया। फाइल फोटो
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं जाखड़
बता दें कि पिछले दिनों से सुनील जाखड़ भी पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। वह अपने दौरे के दौरान लोगों से मिल रहे हैं और उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं। फिरोजपुर में दौरे के दौरान उन्होंने सरकार के बाढ़ प्रबंधों को लेकर निशाने साधे थे। उन्होंने कहा कि था कि शर्मनाक है कि पंजाब डूब रहा है और सरकार फोटो शूट में व्यस्त है।

पंजाब आयरन लेडीज की थी तारीफ
जहां एक तरफ सुनील जाखड़ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री की फोटो शूट की वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर करते हुए उसे शर्मनाक करार दिया था, वहीं पर पंजाब की महिला अधिकारियों जो कि बाढ़ के बचाव के प्रबंधों में दिन रात जुटी हैं उनकी तारीफ भी की है।
1000006868.webp