गृह मंत्रालय का अधिकारी बन की चार करोड़ की ठगी, लोगों ने दबोचा, जमकर धुनाई भी की

in #punjab2 years ago

dalit-beaten-in-nagaur_1651921019.jpegगृह मंत्रालय का अफसर बता विदेश भेजने के नाम पर चार करोड़ की ठगी करने वाले एजेंट को लोगों ने देवी तालाब मंदिर में माथा टेकने आने के वक्त पकड़कर जमकर धुनाई कर दी। मौके पर पुलिस मुलाजिम भी मौजूद थे लेकिन लोगों ने वर्दी की परवाह न करते हुए जमकर धुनाई की। किसी तरह से आरोपी एजेंट को लोगों के चंगुल से छुड़ाकर पुलिस मुलाजिम थाने में पहुंचे। पुलिस ने आरोपी एजेंट को संबंधित थाने की पुलिस को सौंप दिया है। जालसाज एजेंट की पहचान मेहतपुर निवासी 70 वर्षीय परविंदर के रूप में हुई है। मौके पर जमकर हंगामा भी हुआ और इस दौरान एक पीड़ित सोमनाथ निवासी जालंधर ने बताया कि एजेंट परविंदर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दिल्ली में किसान भवन के पास मिला था।

वह अपने आपको गृह मंत्रालय का अधिकारी बता रहा था और उसके ठाठ बाठ भी अधिकारियों की तरह ही थे। परविंदर ने उनको बताया कि उसकी अच्छी सेटिंग है, जिसका इस्तेमाल कर वह यूरोप का वीजा लगवा सकता है। सोमनाथ का कहना है कि वह परविंदर के झांसे में आ गया और उसने बेटे को पुर्तगाल भेजने के नाम पर उसे आठ लाख रुपये दिए।

वहीं एक महिला का कहना था कि उसने कनाडा भेजने के नाम पर पांच लाख रुपये दिए थे। इस तरह से परविंदर ने करीब चार करोड़ रुपये की ठगी कर ली और बाद में फोन उठाना बंद कर दिया। सोमवार को उनको पता चला कि परविंदर देवी तालाब मंदिर में है। इसके बाद उन्होंने तत्काल अपने साथियों को वहां बुलाया और आरोपी को खुद ही काबू कर लिया। डीसीपी सिटी जगमोहन सिंह का कहना है कि पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है, जिसकी जांच की जा रही है।

Sort:  

Good

🙏🏻