बाबा श्याम के भजनों में लीन हुए श्याम प्रेमीओं में दिखी उत्साह की लहर।

in #public11 months ago

IMG-20231023-WA0110.jpg

मिलक । क्षेत्र के ग्राम क्योरार में रविवार की रात्रि बाबा श्याम के संकीर्तन का आयोजन बड़ी ही धूमधाम से किया गया । बाहर से आए प्रख्यात भजन गायकों ने वहां उपस्थित सभी श्याम प्रेमियों का मन मोह लिया।
इस अवसर पर खाटू वाले श्याम सरकार का बहुत ही भव्य और दिव्य दरबार सजाया गया। और बाबाश्याम को छप्पन भोग का प्रसाद लगाया गया। इत्र व पुष्पवर्षा से दरबार महकता रहा। कीर्तन की शुरूआत में गायिका उमा लहरी ने गणेश वंदना की। खाटू वाले श्याम की कथा सुनाई और सभी श्याम प्रेमियों ने बाबा के साथ फूलों की होली खेली। संकीर्तन संध्या में हजारों की संख्या में श्याम बाबा के उपासक पहुंचे और संकीर्तन संध्या में बाबा श्याम के भजनों पर जमकर नृत्य किया व धर्म लाभ उठाया।
खाटू वाले श्याम बाबा के जन्मोत्सव पर बही भजनों की रसधारा,प्रेम मंदिर लुक में सजा भव्य दरबार । श्री श्याम संकीर्तन समिति के पदाधिकारियों द्वारा श्याम बाबा के दरबार को प्रेम मंदिर के लुक में बनाने के मथुरा जिले से कारीगरों को बुलाया गया और भव्य दिव्य रूप में मंदिर का लुक बनाया गया ।
खाटू वाले श्याम बाबा के संकीर्तन संध्या में राजस्थान जयपुर से आईं श्याम जगत की प्रख्यात भजन गायिका उमा लेहरी ने बाबा श्याम के दरबार में हाजिरी लगाई। उन्होंने मेरे खाटू के सांवरियां मेरे श्याम धणी सांवरिया कीर्तन में धूम मचा जईयो मेरे श्याम धणी .....सांवरिया....,खाटू वाले श्याम धनी तेरी अजब कहानी है, ओ... सावरे तेरी दुनिया दीवानी है....की प्रस्तुति दी। इसके बाद भोपाल मध्यप्रदेश से आई निशा द्विवेदी ने बाबा के दरबार मेें हाजिरी लगाई तो भीड़ अपने स्थान पर खडे़ होकर नृत्य करने लगी। जिसके बाद उत्तराखंड के उधम सिंह नगर से अमन सावरिया ने बाबा के भजनों की शृंखला को आगे बड़ाते हुए पूरा पंडाल भक्तिमय कर दिया।सांवरिया म्यूजिकल ग्रुप गाजियाबाद द्वारा श्याम बाबा का गुणगान किया। वहीं अन्य कलाकारों द्वारा श्याम बाबा का गुणगान किया । संकीर्तन संध्या में आने वाले अन्य शहरों के गणमान्य लोगों का श्री श्याम संकीर्तन समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने पटका व माला पहनाकर स्वागत किया तथा श्याम बाबा की तस्वीर भी भेंट की। साथ ही बाबा श्याम के मानोना धाम से पहुंचें ओमेंद्र चौहान महंत जी ने सभी श्याम प्रेमियों को आशीर्वाद दिया और श्याम भक्तो को निहाल किया।
श्री श्याम संकीर्तन समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ संकीर्तन संध्या में पहुंचे लोगों ने संकीर्तन संध्या में सभी व्यवस्थाओं में विशेष सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर श्याम प्रेमियों की ओर से भंडारे का आयोजन किया गया था। आसपास क्षेत्रों से आए हजारों श्याम प्रेमियों ने बाबा का प्रसाद ग्रहण किया। वहीं कार्यक्रम में पहुँचें भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज पप्पू का लोगों कमेटी तथा लोगों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। सबसे पहले जिलाध्यक्ष ने बाबा श्याम के दरबार पर माथा टेक बाबा का आशीर्वाद लिया फिर पण्डाल में बैठकर श्याम भजनों का आनंद लिया। इस दौरान कार्यक्रम में हजारों की संख्या में उपस्थित श्याम प्रेमियों ने बाबा श्याम के सुन्दर-सुन्दर भजनों का लुफ़्त उठाया।

IMG-20231023-WA0109.jpg

Screenshot_2023-10-23-08-57-28-53.jpg