डीएम ने मुन्नीलाल एवं गुड्डी देवी को दिलाया आवास,गाँव जाकर किया भूमि पूजन।

in #public11 months ago

मिलक । क्षेत्र के ग्राम अकौन्दा में रहने वाले मुन्नीलाल को प्रशासनिक पहल के अंतर्गत अपना मकान मिला है। ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव की लापरवाही के चलते मुन्नीलाल का नाम पात्रता सूची में शामिल नहीं हो पाया था जिसके बारे में जिलाधिकारी को जानकारी मिलने के उपरांत उन्होंने जांच के निर्देश दिए थे जांच में ग्राम प्रधान और सचिव की लापरवाही की पुष्टि होने के बाद जिलाधिकारी ने दोनों को सजा के तौर पर संयुक्त रूप से मुन्नीलाल के लिए आवास बनवाने की जिम्मेदारी सौंपी थी।
आवास निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद जिलाधिकारी
WhatsApp Image 2023-10-19 at 4.15.17 PM.jpeg
रविंद्र कुमार माँदड़ और मुख्य विकास अधिकारी नंदकिशोर कलाल मुन्नीलाल को उनके आवास में गृह प्रवेश कराने के लिए पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने मुन्नीलाल के परिवार का उनके धार्मिक विधि विधान के अनुरूप गृह प्रवेश कराया और शुभकामनाएं दी।
उन्होंने ग्राम प्रधान और सचिव को सचेत भी किया कि गरीब और जरूरतमंदों के लिए सरकार की योजनाओं को लागू करने में लापरवाही पर कठोर कार्रवाई होगी इसलिए भविष्य में ऐसे किसी भी कृत्य की पुनरावृत्ति न हो।
इसके बाद जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ज्योहरा का मंजरा काशीपुरा पहुंचे जहां उन्होंने गुड्डी देवी के लिए आवास निर्माण हेतु भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लिया।
गुड्डी देवी के लिए आवास निर्माण की जिम्मेदारी उद्यमी विपिन गुप्ता और श्रीश गुप्ता ने ली थी और उन्होंने 1.20 लाख रुपए का चेक भी लाभार्थी को सौंप दिया है। ओडीएफ के तहत लाभार्थी के लिए शौचालय के निर्माण को लेकर भी जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए।
जिलाधिकारी की मिशन समर्थ 2.0 की मुहिम लगातार जारी है जिसमें ऐसे गरीब और जरूरत मंद लोग जिनका नाम किसी कारणवश आवास की पात्रता सूची में शामिल नही हो पाया है उन्हें संभ्रांत जनों के सहयोग से आवास दिलाये जा रहे हैं साथ ही लापरवाह और भेदभावपूर्ण रवैया रखने वाले प्रधान व सचिवों को भी उनकी लापरवाही और गलतियों का प्रायश्चित करने का अवसर देते हुए निजी संसाधनों से आवास बनाने की सजा भी दी जा रही है।
इस दौरान एसडीएम मिलक मोनिका सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी जाहिद हुसैन और खंड विकास अधिकारी मिलक धीरेंद्र सिंह मौजूद रहे।
WhatsApp Image 2023-10-19 at 3.05.28 PM (1).jpeg