शुक्रवार को पूरा होगा इंटरव्यू, रिजल्ट के लिए करना होगा इंतजार, हाईकोर्ट के आदेश पर टिकी निगाहें

in #pryagaraaj2 years ago

पीसीएस-2021 के इंटरव्यू की प्रक्रिया 21 जुलाई से शुरू हुई थी। आयोग 16 दिनों में इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी करने जा रहा है। आखिरी दिन या शुक्रवार को केवल पहले सत्र में साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा।

uppsc-pcs-2017-result_1570859337.jpeg𝙐𝙋𝙋𝙎𝘾

पीसीएस-2021 की इंटरव्यू प्रक्रिया पांच अगस्त (शुक्रवार) को पूरी हो जाएगी, लेकिन अभ्यर्थियों को रिजल्ट के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम रद्द किए जाने के आदेश के बाद अभ्यर्थी अब आयोग की ओर टकटकी लगाए बैठे हैं। इस परीक्षा के तहत पीसीएस के 678 पदों पर भर्ती होनी है।

पीसीएस-2021 के इंटरव्यू की प्रक्रिया 21 जुलाई से शुरू हुई थी। आयोग 16 दिनों में इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी करने जा रहा है। आखिरी दिन या शुक्रवार को केवल पहले सत्र में साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा। अमूमन इंटरव्यू पूरा होने के बाद आयोग 10 से 15 दिनों के भीतर अंतिम चयन परिणाम जारी कर देता है, लेकिन इस बार मामला कोर्ट में जाने से अंतिम चयन परिणाम में पेच फंस गया है।

हालांकि, आयोग प्रारंभिक परीक्षा को रद्द किए जाने के फैसले को चुनौती देने जा रहा है और जल्द ही कोर्ट में फैसले के विरुद्ध अपील दाखिल की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि इसके लिए विधिक सलाह ली जा रही है। आयोग किसी भी दिन अपील दाखिल कर सकता है। हाईकोर्ट का फैसला आने से पहले यही चर्चा थी कि आयोग नौ या 10 अगस्त को अंतिम चयन परिणाम जारी कर देगा।

फिलहाल, अब इसकी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही। आयोग की ओर से अपील दाखिल किए जाने के बाद उस पर जो निर्णय आएगा, आयोग को उसी के अनुपालन में आगे बढ़ना होगा। बृहस्पतिवार को भी इंटरव्यू देने आए अभ्यर्थियों के बीच यह मुद्दा चर्चा का विषय रहा। हालांकि, आयोग के अध्यक्ष से आश्वासन मिलने के बाद अभ्यर्थियों में चिंता थोड़ी कम हुई है, लेकिन मामला अधर में होने के कारण अपने भविष्य को लेकर आशंकित भी हैं।