जुमे की नमाज आज, कड़ा हुआ पहरा; यूपी समेत कई राज्यों में CCTV कैमरे व ड्रोन से होगी की निगरानी

in #protest2 years ago

नई दिल्ली, जेएनएन। बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद देशभर में हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए इस बार विशेष सतर्कता बरती जा रही है। राजधानी दिल्ली की सभी बड़ी मस्जिदों में जुमे की नमाज के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त होंगे। मस्जिदों के बाहर स्थानीय पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बल की भी तैनाती रहेगी। पुलिस ने किसी भी मस्जिद के बाहर लोगों को प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी है।

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक सभी जिले के डीसीपी से कहा गया है कि वे अपने-अपने इलाके में स्थित सभी बड़ी मस्जिदों जहां जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी वे खुद वहां का दौरा करें और स्थिति का जायजा लेते रहें। सभी वरिष्ठ अधिकारी को मस्जिदों के बाहर मौजूद रहने को कहा गया है। स्पेशल ब्रांच को भी सक्रिय रहने को कहा गया है। पुलिस की साइबर सेल को इंटर मीडिया पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। लोगों को उकसाने वाला पोस्ट डालने वालों के साथ सख्त कार्रवाई करें।
16_06_2022-jume_ki_namaj_22810650_21582047.jpg

पुलिस को कड़ाई से निपटने के दिए गए हैं निर्देश
उत्तर प्रदेश में भी जिला व पुलिस प्रशासन को हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा गया है। सभी संवेदनशील स्थलों पर वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। यहां सीसीटीवी कैमरे, वीडियो कैमरे व ड्रोन से निगरानी की जाएगी। किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति होने पर पुलिस को कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी एवं पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान ने योजना भवन में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी मंडलों, जोन, रेंज एवं जनपदों की गहन समीक्षा की। सभी जिलों में पुलिस द्वारा फुट पेट्रोलिंग व अ‌र्द्ध सैनिक बलों का फ्लैग मार्च करवाने के निर्देश दिए गए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया संवेदनशील जिलों के लिए 130 कंपनी पीएसी व 10 कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) का बंदोबस्त किया गया है।

Sort:  

कड़ाई जरूरी है