रेजिडेंट डॉक्टर की अनिश्चितकालीन हड़ताल, मरीज हो रहे परेशान...स्वास्थ्य सेवाएं हुईं बदहाल

आगरा 16 अगस्त : (डेस्क) कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई घटना के विरोध में डॉक्टरों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के डॉक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है।

1000039511.jpg
Image credit :- amar ujala

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म और हत्या के विरोध में फिरोजाबाद के रेजिडेंट डॉक्टर हुए आक्रोशित
फिरोजाबाद के रेजिडेंट डॉक्टरों में भी कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या किए जाने के विरोध में आक्रोश है। बृहस्पतिवार को स्वशासी मेडिकल कॉलेज के जूनियर और सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों ने ओपीडी में कामकाज बंद कर दिया। चिकित्सकों की हड़ताल के कारण मरीज परेशान रहे। इधर, वार्डों में भर्ती मरीज सुबह से शाम तक जूनियर रेसीडेंट डॉक्टर (जेआर) के आने का इंतजार करते रहे। सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रखी गईं। यहां भी जेआर एवं प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने काली पट्टी बांधकर कार्य किया।

कोलकाता में घटित घटना से डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट्स आक्रोशित
कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना से फिरोजाबाद के डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट्स गुस्से में हैं। उन्होंने इस घटना की कड़ी निंदा की है और न्याय की मांग की है। डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है।

रेजिडेंट डॉक्टर्स का अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू
फिरोजाबाद के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने कोलकाता में घटित घटना के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। उन्होंने ओपीडी में कामकाज बंद कर दिया है, जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्डों में भर्ती मरीज भी जूनियर रेसीडेंट डॉक्टर के आने का इंतजार कर रहे हैं। सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रखी गई हैं।

जेआर एवं प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने काली पट्टी बांधकर किया कार्य
फिरोजाबाद में जूनियर रेसीडेंट डॉक्टर (जेआर) एवं प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने भी काली पट्टी बांधकर कार्य किया है। यह कदम कोलकाता में घटित घटना के विरोध में उठाया गया है।
राजस्थान में भी रेजिडेंट डॉक्टर्स ने किया प्रदर्शन
कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में राजस्थान के सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स ने भी प्रदर्शन किया है। उन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है और न्याय की मांग की है।

देशभर में चल रहा है डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन
कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में देशभर में डॉक्टर्स का प्रदर्शन जारी है। उन्होंने इस घटना की कड़ी निंदा की है और न्याय की मांग की है। भाजपा ने भी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।