संपत्ति बंटवारे को लेकर बड़े भाई से भिड़े गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह

in #property2 years ago

Screenshot_2022-08-29-23-51-35-15_6ee1490f6338a5d500212cdd6f65b6c2.jpgगोरखपुर । संपत्ति का विवाद कई दिन से चल रहा था। बंटवारे को लेकर गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह अपने बड़े भाई से भिड़ गए। कहासुनी के बाद मामला बढ़ने पर पहुंची कैंट थाना पुलिस ने बड़े भाई यशवंत सिंह व उनके पिता पूर्व विधायक अंबिका सिंह को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। दो दिन तक बड़े भाई की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई थी लेकिन पुलिस इससे इन्कार कर रही थी। सोमवार को घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें विधायक अपने पुत्र व समर्थकों के साथ बड़े भाई को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

क्या है मामला

पूर्व विधायक अंबिका सिंह का मकान रुस्तमपुर में है। यहां उनके पुत्र गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक विपिन सिंह और बड़े बेटे कौशल किशोर उर्फ यशवंत सिंह का परिवार रहता है। 24 अगस्त की रात में संपत्ति बंटवारे के विवाद में यशंवत सिंह व विपिन के परिवार में विवाद हो गया। दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे को देख लेने की धमकी देने लगे। आरोप है कि विपिन सिंह पत्नी नीता व पुत्र आदर्श सिंह के साथ बड़े भाई को जान से मारने की धमकी देने लगे।

वायरल हुई तहरीर, पुलिस का इनकार

दो दिन पहले सोशल मीडिया पर कौशल किशोर उर्फ यशवंत सिंह की तहरीर वायरल हुई थी जिसमें उन्हों लिखा है कि छोटे भाई विपिन सिंह भाजपा से गोरखपुर ग्रामीण से विधायक हैं। वह मेरे और मेरे परिवार से राजनीतिक व आर्थिक संपत्ति के कारण शत्रुता रखते हैं। इन्हीं कारणों से आए दिन मुझे‚ मेरी पत्नी व बच्चों को जान से मारने की धमकी देते हैं।
24 अगस्त की रात 10.40 बजे विपिन सिंह मेरे घर के बाहर अपने दर्जनभर समर्थकों व सरकारी सुरक्षाकर्मियों के साथ आए और ड्राइवर को गालियां देनी शुरू की। मुझे घर से बाहर निकलने के लिए ललकारने लगे। इस बीच उनकी पत्नी और बेटा भी आ गए। शोर सुनकर बाहर निकला तो उक्त लोगों ने गालियां देते हुए मारने के लिए दौड़़ा लिया। मैं जान बचाने के लिए भागा। इस पर विधायक विपिन सिंह ने कहा कि 30 अगस्त तक तुम्हारी हत्या करा देंगे और तुम्हारी और परिवार की लाश तक नहीं मिलेगी। इतना ही नहीं इसके पहले भी विपिन सिंह मेरे घर में रिवाल्वर लेकर घुसे थे और जानमाल की धमकी दी थी। प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि कौशल किशोर उर्फ यशवंत ने कोई तहरीर नहीं दी है। प्रार्थना पत्र मिलने पर जांच कराई जाएगी।

वायरल वीडियो में विधायक पर आरोपो का जखीरा

बड़े भाई के परिवार से विधायक की हुई लड़ाई का 11 वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो विधायक विपिन सिंह उनके बड़े भाई कौशल किशोर, पिता अंबिका सिंह के साथ ही परिवार के अन्य लोग दिख रहे हैं।विवाद के दौरान विपिन के ऊपर कौशल कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं। जिसमें अवैध असलहा खरीदने और जिले में हुई कई सनसनीखेज घटना को अंजाम देने का भी आरोप लगा रहे हैं। वीडियो में पूर्व विधायक अंबिका सिंह बड़े बेटे का पक्ष रखते हुए विधायक को डांटते हुए दिख रहे हैं।

गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह ने कहा कि मेरी सुख-शांति और जनता में लोकप्रियता लोगों से देखी नहीं जा रही। ऐसे में बदनाम करने का तरह-तरह से प्रयास किया जा रहा है। जनता मेरे स्वभाव को जानती है।