विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर फार्मासिस्टों की समस्याओं पर विचार विमर्श

in #program2 years ago

1.jpg

बस्ती । विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन द्वारा जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र कुमार के संयोजन में प्रेस क्लब सभागार में कार्यक्रम आयोजित कर फार्मासिस्टों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओें को संचालित करने में फार्मासिस्टों की सेवायें महत्वपूर्ण है। फार्मासिस्टों की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाया जायेगा जिससे उनका समुचित हल निकले। समाजसेवी चन्द्रमणि पाण्डेय ने कहा कि फार्मासिस्टों को उनका अधिकार मिले, नियुक्तियां पूर्ण की जाय। यदि आन्दोलन की आवश्यकता पड़ी तो वे एसोसिएशन के साथ है।
एसोसिएशन जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र कुमार ने कहा कि देश और प्रदेश में फार्मासिस्टों की घोर उपेक्षा दुर्भाग्यपूर्ण है। फार्मासिस्टों को उनका अधिकार मिले इसके लिये चरणबद्ध ढंग से आन्दोलन जारी रखा जायेगा। कहा कि फार्मासिस्टों की नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण कर उनका शोषण, धन उगाही बंद किया जायेगा।

3.jpg
प्रदेश सचिव विजय पाण्डेय ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में फार्मासिस्टों का विशेष योगदान है इसके बावजूद एक लाख से अधिक फार्मासिस्टों की नियुक्ति न होना यही स्पष्ट करता है कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को समृद्ध करने की दिशा में गंभीर नहीं है। मांग किया कि स्वास्थ्य कर्मियों, चिकित्सकों की कमी को देखते हुये तत्काल प्रभाव से फार्मासिस्टों की नियुक्ति सुनिश्चित किया जाय।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से कृष्ण मोहन यादव, वैभव श्रीवास्तव, धर्मनाथ, मोहम्मद सलीम, अजय चौधरी, फारूक अब्दुल्ला, गिरजेश सेन, प्रभुनाथ चौधरी, सिद्धार्थ सिंह श्रीनेत्र, अमन गुप्ता, अजय गुप्ता, श्याम मोहन चौधरी, सेराज अहमद, अनूप चौरसिया, रामऔतार गौतम, सूरज चौहान के साथ ही अनेक फार्मासिस्ट शामिल रहे।