ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाल दिया अमन का पैगाम

कुशीनगर 17 सितंबर : (डेस्क) इस्लाम धर्म के पैगंबर मुहम्मद साहब के जन्मदिन पर जगह-जगह जुलूस निकाला गया।जुलूस में विभिन्न आयु वर्ग के लोग शामिल हुए और अमन का पैगाम दिया गया।

1000056990.jpg

इस्लाम धर्म के पैगंबर मुहम्मद साहब के जन्मदिन के मौके पर देश भर में ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला गया। इन जुलूसों में हर उम्र के लोग शामिल हुए और उन्हें अमन का पैगाम दिया गया।

कुंडा में सोमवार को ईद मिलादुन्नबी का भव्य जुलूस निकाला गया। इलाके के सभी बाजारों में निकला जुलूस नगर भ्रमण कर देर शाम लौटा। जुलूस में शामिल लोगों को स्टाल लगाकर ठंडे पानी, शरबत, फल और मिठाई वितरित की गई। देर शाम तक पूरे इलाके में जुलूस की रौनक से बाजारें गुलजार रही।

संभल में भी ईद मिलादुन्नबी का जुलूस शानो शौकत से निकाला गया। लोगों ने जुलूस में शामिल होकर पैगंबर साहब को याद किया और उनके सिद्धांतों पर चलने का संकल्प लिया।
उरई में भी पैगंबर-ए-इस्लाम मोहम्मद साहब की यौम-ए-पैदाइश पर जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया। जुलूस में शामिल लोगों ने धार्मिक गीत गाकर और नारे लगाकर अपनी आस्था का इजहार किया।

कुछ जगहों पर जुलूस निकालने के दौरान तनाव भी देखने को मिला। बरेली में हिंदू समुदाय ने जुलूस के मार्ग को अवरुद्ध किया, जिससे तनाव बढ़ गया। पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता की और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया।

पड़ाव चौराहे पर भी ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान भीषण जाम लग गया। इससे रामनगर, वाराणसी और पीडीडीयू नगर मार्ग पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं। यातायात विभाग की ओर से कोई डायवर्जन व्यवस्था न होने से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

इस तरह देश भर में ईद मिलादुन्नबी पर जुलूस निकाले गए और लोगों ने पैगंबर साहब के जीवन और उनके सिद्धांतों को याद किया। कुछ जगहों पर तनाव भी देखने को मिला लेकिन पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करके शांति बनाए रखी।