युवा एवं तेज तर्रार पत्रकार देश दीपक तिवारी बनेंगे अब पत्रकारों की आवाज

in #press8 months ago (edited)

IMG-20240106-WA0091.jpg
जनपदीय पत्रकार अधिवेशन को संबोधित करके नव निर्वाचित अध्यक्ष देश दीपक तिवारी

  • आगरा के पत्रकारों ने देश दीपक तिवारी पर विश्वास जताते हुए एकमत के साथ उपजा की जिला इकाई का अध्यक्ष निर्वाचित किया
  • पत्रकारों का उत्पीड़न नहीं होगा बर्दाश्त, सुरक्षा के लिए बने कानून - प्रदीप शर्मा

  • उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन “उपजा” का जिला अधिवेशन आयोजित

  • पत्रकारों के हित के लिए नवगठित कार्यकारिणी ने ग्रहण की शपथ, बोले नहीं होने देंगे साथियों का अहित

  • पत्रकारिता के दिग्गज रहेंगे संरक्षक की भूमिका में, कहा समय के साथ स्वयं को करें अपडेट

आगरा। ताजनगरी ही नहीं बल्कि देश के हर शहर और कस्बे में चौथा स्तम्भ आज एक ऐसे संघर्ष से जूझ रहा है कि डगमगाता दिखाई दे रहा है। कर्मठ, ईमानदार एवं जुझारु कलमवीर कहीं न कहीं आज विलुप्त से होते प्रतीत होते हैं। अगर आज इस कौम को बचाना है तो इसके लिए एकजुटता आवश्यकता है। ताजनगरी में गाहे बगाहे पत्रकार भी प्रशासनिक अधिकारियों से कई बार जूझते दिखाई देते हैं। यहाँ तो यह हाल है कि सरकार और पत्रकारो के बीच पुल का कार्य करने वाला सूचना विभाग भी उनके अपने ही लोगों का शोषण करता दिखाई देता है। जनपद के सूचना विभाग से जुड़े अधिकारी भी मुँह देखकर टीका करते दिखाई देते हैं। अगर पत्रकार एकजुट नहीं हुए और गुटों में बिखरते रहे तो छोटे से लेकर जनपद के आला अधिकारी भी पत्रकारों की फूट का लाभ लेते रहेंगे। कुछ ऐसे ही ज्वलंत मुद्दों को लेकर उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन (उपजा ) का जिला अधिवेशन आयोजित किया गया।

journalist-1024x683.jpg

बताते चलें कि पत्रकारों को जनता की आवाज कहा जाता है लेकिन विडंबना ये है कि कलम के सिपाहियों के अधिकारों की ही आवाज कोई नहीं उठा पाता। उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन “उपजा” पत्रकारों की आवाज भी बनेगा और उनके हित के लिए सदैव तत्पर भी रहेगा। जिलाध्यक्ष का पदभार ग्रहण करते हुए ये बात देश दीपक तिवारी ने कही। उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन की आगरा इकाई के नव निर्वाचित अध्यक्ष देश दीपक तिवारी ने कहा कि मैं अपने पत्रकार साथियों के साथ तन, मन और धन के साथ खड़ा हूं। दिन हो या रात वह एक बार मुसीबत आने पर मुझे याद अवश्य करें, मैं उनका विश्वास नहीं टूटने दूंगा। मैं ही नहीं मेरी टीम भी उनके साथ खड़ी होगी।
शनिवार को आवास विकास कॉलोनी स्थित होटल भावना क्लार्क्स इन में उप्र जर्नलिस्ट एसोसिएशन “उपजा” का जिला अधिवेशन आयोजित किया गया। माँ शारदे के समक्ष दीप प्रज्जवलन से कार्यक्रम का आरंभ हुआ।

उपजा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप शर्मा की अध्यक्षता में वरिष्ठ पत्रकार शंकर देव तिवारी ने जिलाध्यक्ष पद के लिए देश दीपक तिवारी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका अनुमोदन वरिष्ठ पत्रकार, पूर्व जिलाध्यक्ष उपजा राजीव सक्सेना ने किया। सभागार में मौजूद सभी पत्रकारों ने देश दीपक तिवारी को जिलाध्यक्ष सर्वसम्मति से घाेषित किया। मुख्य वक्ता दैनिक जागरण के पूर्व संपादक आनंद शर्मा ने कहा कि कोई भी संगठन तभी महत्वपूर्ण बनता है जब पदाधिकारी महत्वपूर्ण तरीके से काम करते हैं। आशा है उपजा की नवगठित कार्यकारिणी महत्वपूर्ण संस्था बनेगी और पत्रकारों के हित में काम करेगी।

विशिष्ट अतिथि गिरिजा शंकर शर्मा(पत्रकारिता विभागाध्यक्ष, विवि) ने कहा कि आज पत्रकारिता किसी संस्थान के नाम की मोहताज नहीं रह गयी है। बड़े नामों के खिलाफ लिखने में जो प्रतिष्ठित अखबार बचते हैं, उन खबरों को ब्लॉगर लिखकर सुर्खियां बना देते हैं।

वरिष्ठ पत्रकार पवन सिंह ने कहा कि पत्रकार छोटा या बड़ा नहीं होता बल्कि खबर बड़ी होती है। प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने कहा पत्रकारों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून बनना चाहिए। पत्रकारों के लिए पेंशन व स्वस्थ बीमा सरकार मुहैया कराए।
इसके बाद नवनियुक्त जिलाध्यक्ष देश दीपक तिवारी ने जिला कार्यकारिणी घाेषित की, जिसमें सर्वसम्मति से दीपक लवानिया जिला महासचिव बने। जिला उपाध्यक्ष अधर कुमार शर्मा, धर्मेंद्र यादव और विजय बघेल को चुना गया। जिला मंत्री अनुज परमार व ब्रजेश कुमार गौतम रहे। कोषाध्यक्ष किशाेर कुमार अग्रवाल चुने गए। कार्यकारिणी में हरिकांत शर्मा, इकबाल खान, ममता त्रिपाठी, धीरज शर्मा, चौब सिंह सक्सेना सहित 12 सदस्य शामिल हैं।
अधिवेशन में प्रवीन शर्मा, पीपी सिंह, प्रतीक गुप्ता, प्रभजाेत कौर, धमेंद्र सिंह, हेमंत कुमार, देवेंद्र कुमार, मनोज मित्तल, एमएस तिवारी, अंकुर अग्रवाल, प्रिंस शर्मा, डॉ.सज्जन सागर, एसपी सिंह, अनिल भदौरिया, देवेश शर्मा, गोपाल शर्मा, लक्ष्मी राज सिंह, सुनील साकेत, दीपक राज, दीपक राठौर, ब्रज भूषन, असलम सलीमी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन दीपक जैन ने किया।

Sort:  

Please like my news

बधाई

Please, like my news