अभिभावकगण अफवाहों से रहें सावधान-डीएम।

in #press2 years ago

प्रत्येक विद्यालय पर पुलिस की टीम करेगी गश्त-एसपी।

संत कबीर नगर IMG-20220910-WA0271.jpg)। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार ने प्रेस कान्फ्रेन्स के माध्यम से जनपदवासियों से अपील किया है कि जनपद संत कबीर नगर में अभी तक बच्चा चोरी की कोई घटना नही हुई है। डीएम व एसपी ने जनपदवासियों से अपील किया है कि अफवाहों से सावधान रहें। प्रशासन/पुलिस प्रशासन जनपद में पूरी तरह से मुस्तैद है।
जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता में कहा है कि उन्होंन सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित कर दिया गया है कि प्रत्येक विद्यालय पर पर्याप्त संख्या में पुलिस गश्त करगी तथा किसी भी संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ करेगी। उन्होंने कहा कि मेरे एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी समय-समय पर स्कूलों का भ्रमण किया जायेगा। इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले व्यक्तियों पर एनएसए, गैगस्टर एवं गुण्डा एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए सम्पति भी कुर्क की जाएगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के सभी परिषदीय विद्यालयों एवं मान्यता/गैर मान्यता प्राप्त एवं सी0बी0एस0सी0 व आई0सी0एस0सी0 विद्यालयों के गेट पर सी0सी0 टी0बी0 कैमरा लगवाये जायेगें एवं प्रधानाध्यापक कक्ष से सी0सी0टी0बी0 कैमरे की मॉनीटरिंग कराई जाएगी। प्रत्येक विद्यालयों के गेट पर चौकीदार/गार्ड अवश्य तैनात किये जाए तथा चौकीदारों का पुलिस वेरिफिकेशन भी कराना अनिवार्य है।
जिलाधिकारी ने कहा कि बिना आई0डी0 के विद्यालय में किसी का भी प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। विद्यालयों के बसों/वाहनों में अटेन्डेन्ट अवश्य रहेगा, अटेन्डेन्ट अभिभावको को ही बच्चों को सपुर्द करेगें। उन्होंने यह भी कहा कि प्रार्थना सत्र एवं क्लास टीचर के माध्यम से बच्चों को संज्ञानित किया जाए कि किसी अंजान व्यक्ति से न मिले और उसके साथ न आये-जाये तथा बच्चों द्वारा खाने-पीने की सामग्री भी अंजान व्यक्ति से न ली जाए।
जिलाधिकारी ने अपील किया है कि अभिभावक अपना आई0डी0 कार्ड जरूर बनाये और घर में दो या तीन व्यक्तियों की भी आई0डी0 बनवाये। स्कूल की छट्टी होते समय अध्यापक गेट पर आये। किसी व्यक्ति द्वारा बच्चे को गेट पर बुलाये जाने पर पूरी पूछताछ के उपरान्त आश्वस्त होने पर ही बच्चे को उससे मिलने की अनुमति दी जाए तथा बच्चे के साथ टीचर भी अवश्य जाये।
जिलाधिकारी ने अभिभावको से अपील किया है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान दिये बिना वे अपने बच्चों को स्कूल पर भेजे। बच्चा चोरी के अफवाहों के दृष्टिगत प्रशासन/पुलिस प्रशासन द्वारा जनपद में समस्त विद्यालयों एवं सार्वजनिक स्थलों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि लोक शांति की व्यवस्था को भंग करने वालों के खिलाफ दण्डनात्मक कार्यवाही की जायेगी। जनपदवासी अफवाहों से रहें सावधान।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अंशुमान मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी धनघटा राम प्रकाश, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव कुमार यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा, प्रधानाचार्या जी0जी0आई0सी0 निशा यादव, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित भारी संख्या में मीडिया बन्धु आदि उपस्थित रहे।

IMG-20220910-WA0270.jpgIMG-20220910-WA0273.jpg