राष्ट्रपति को 'राष्ट्रपत्नी' कहने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने अधीर रंजन चौधरी को भेजा Notice

in #president2 years ago

AmRc67RgYaWTxvDAy3kqV9SZbUwf9AmijTuGdK32MNjutzhVo9Zk3SqjZxyFqUzt5Kdu8s9CAgowUv2oexb3NM6dqgjU714s6ovgcQ2jp99WDzV7yzUBNAwTU7bRPyENU8QLfHdxX8k7Ma4FcbpFSuJEMqf3ix2i.jpegराष्ट्रीय महिला आयोग ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को नोटिस भेजा है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने अधीर रंजन चौधरी को भेजे गए नोटिस में उन्हें तीन अगस्त को आयोग के सामने पेश होने का आदेश दिया है.

अधीर रंजन चौधरी को तीन अगस्त को सुबह साढ़े ग्यारह बजे पेश होने के लिए कहा गया है. उनसे लिखित में अपनी टिप्पणी पर अपना पक्ष रखने को कहा गया है.

इसके साथ ही आयोग ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से अधीर रंजन चौधरी के आपत्तिजनक बयान पर उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की भी मांग की है.

अधीर रंजन चौधरी की सफ़ाई

विवाद बढ़ने के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है, "अगर वे चाहें तो मुझे फांसी पर लटका दें. मैं सज़ा भुगतने के लिए तैयार हूं लेकिन उन्हें (सोनिया गांधी) इस विवाद में क्यों खींचा जा रहा है?"

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कथित तौर पर अपमान के सवाल पर उन्होंने कहा, "मैं राष्ट्रपति के अपमान के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं. वो बस एक गलती थी. अगर राष्ट्रपति जी को बुरा लगा हो तो मैं खुद निजी तौर पर उनसे मिलकर माफी मांग लूंगा."