प्रयागराज ने तो गर्मी के सारे रिकार्ड तोड़ गर्मी पारा 48 kके पार पंहुचा

in #prayagraj2 years ago

ANCHOR----संगम के शहर प्रयागराज में इन दिनों आसमान से आग बरस रही है और सूरज की तपिश रोजाना नये रिकार्ड कायम रही है। बीते चौबीस घंटों में यहां का अधिकतम तापमान 47.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

प्रयागराज में मई महीने इससे पहले इतनी गर्मी नही पड़ी थी इस तरह आग बरसाते सूरज ने यहां कई साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया है। यहां न्यूनतम तापमान भी पिछले पंद्रह दिनों में तीस डिग्री से नीचे नहीं जा रहा है। शाम को भी ग्राम हवाएं चल रही है।

तापमान के सैतालिस डिग्री का आंकड़ा पार होने की वजह से प्रयागराज का जन - जीवन पूरी तरह बेहाल हो गया है। आसमान से बरस रही आग ,लू के थपेड़ो और उमस भरी गर्मी ने लोगों को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया है। हालात यह है कि दिन चढ़ते ही यहां सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है और लोग बेहद ज़रूरी होने पर ही घर से बाहर निकलते हैं। मौसम के तीखे तेवर के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वही डॉक्टर भी स भीषण गर्मी से बचने की सलाह दे रहे है। मौसम के जानकारों के मुताबिक़ संगम नगरी प्रयागराज के लोगों को फिलहाल बेहाल कर देने वाली इस गर्मी से अभी निजात नहीं नहीं मिलने वाली है।

लोगों के मुताबिक सुबह से ही आसमान से आग बरस रही है और है हाँथ पैरो में जलन की शिकायत की है वही डॉक्टर भी इस गर्मी से बच्चो और बुजुर्गों को बचने की सलाह दे रहे है।

IMG_20220515_132822.jpgIMG_20220515_132746.jpgIMG_20220515_132805.jpg