पुलिस ने पकड़ा शहर का “बड़ा” ड्रग सप्लायर: असला, ड्रग्स और नकली नोट जब्त*

in #pratapgarh2 years ago

FB_IMG_1661691258829.jpg
• दीपक पाटीदार प्रतापगढ़ कुलमीपुरा थाना धमोतर का रहना वाला है आरोपी
• शहर के छोटे ड्रग पेडलर्स के है संपर्क में
• मध्य प्रदेश से लाता था अवैध हथियार

अवैध ड्रग्स की सप्लाई चेन को तोडना मकदस : एडीएसपी ठाकुर

प्रतापनगर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए शहर में ड्रग सप्लाई और अवैध हथियार बेचने में लिप्त आरोपी को 2 पिस्टल, 2 रिवाल्वर, 70 राउंड कारतूस और 330ग्राम एमडीएमए ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है, आरोपी के पास 100 नकली नोट (200 - 200 के ) भी मिले है.

एडीएसपी चन्द्रशील ठाकुर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आरोपी की पहचान दीपश पाटीदार निवासी धामोथर थाना प्रतापगढ़ के रूप में हुई है, आरोपी ड्रग सप्लायर होने के साथ साथ अवैध हथियार भी बेचता है, प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह हाल ही में एक पिस्टल 80 हज़ार रूपये में बेच चुका है.

कार्यवाही

जानकारी के अनुसार दिनांक 27 अगस्त की शाम प्रतापनगर थानाधिकारी दर्शन सिंह एवं जाब्ता नाकाबंदी के दौरान प्रतापनगर थाना क्षेत्र के जयराम कॉलोनी के बाहर पुलिस को देख आरोपी भागने लगा, जिसे पकड़ कर तलाशी ली तो सफ़ेद स्क्रोपियो कार में रखी कपडे की थैली में 330ग्राम एमडीएमए ड्रग्स मिला, गाड़ी की तलाशी ली तो उसमे 4 हथियार ( 2 पिस्टल, 2 रिवोल्वर) साथ ही 70 कारतूस और 20,000 के नकली नोट भी बरामद हुए.

शहर के 50 पडेलर्स पुलिस के राडार पर

एडीएसपी ने बताया कि “करीब 50 संदिग्ध पहले से चिन्हित है जो पुरे शहर में छोटे लेवल पर गली, नुक्कड़ पर ड्रग सप्लाई करते है, पकडे गए आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में भी उनके नाम सामने आये है जिससे उनके अवैध धंधे में लिप्त होने की तस्दीक होती है.”

इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस को उम्मीद है कि शहर में बड़े पैमाने पर चल रहे एमडीएमए (MDMA) ड्रग के अवैध कारोबार खत्म कर दिया जायेगा.

आरोपी का प्रतापगढ़ और एमपी लिंक

एडीएसपी चन्द्रशील ठाकुर ने बताया कि “हमारा मकदस ड्रग सप्लाई चेन को तोडना है, इसके लिए पुलिस की टीमे कई समय से प्रयासरत थी. श्री ठाकुर ने बताया कि “आरोपी प्रतापगढ़ क्षेत्र का निवासी है और जिस इलाके से यह आता है वहां ड्रग बने जाती है, साथ ही मध्य प्रदेश बोर्डर के भी यह नज़दीक है जहाँ से अवैध हथियार भी मिल जाते है” इस तरह इसका अवैध कारोबार उदयपुर में चल रहा था.”

आरोपी से पूछताछ जारी है, मामले में अनुसंधान जारी है.

उदयपुर पुलिस एवं जिला स्पेशल टीम ने पिछले दिनों कार्यवाही करते हुए ड्रग्स एवं अवैध हथियारों के कारोबर में लिप्त कई आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुँचाया है. शहर में बढे क्राइम और क्रिमिनल्स पर पूरी तरह लगाम लगने की उम्मीद है.

पुलिस टीम: प्रतापनगर थानाधिकारी दर्शन सिंह, हेड कांस्टेबल तख़्त सिंह, गोविन्द सिंह, कांस्टेबल नागेन्द्र सिंह, राजूराम, सुजनाराम.

साथ ही ज़िला स्पेशल ब्रांच के चंद्र कुमार, भल्लाराम, रमेश पालीवाल, हरेंद्र चौधरी की भी भूमिका रही है।FB_IMG_1661691264850.jpg