साप्ताहिक बैठक में जिला कलक्टर ने की कार्यो की समीक्षा

in #pratapgarh2 years ago

IMG-20221010-WA0089.jpg

सभी पात्र किसानांे के डेटा ऑनलाईन करें-जिला कलक्टर

प्रतापगढ़, 10 अक्टूबर। साप्ताहिक समीक्षा बैठक जिला कलक्टर सौरभ स्वामी की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय सभागार में अधिकारियों की आयोजित हुई। बैठक में उन्होंने विभागीय कार्यो एवं योजनाओं की समीक्षाकर दिए गए निर्देषों की अनुपालना के अनुसार सभी कार्य को समय पर आगामी बैठक से पूर्व पूर्ण कराने के निर्देष दिए।

जिला कलक्टर ने बैठक में डीडीआईसीडीएस से आंगनवाड़ी केन्द्रों पर बिजली कनेक्षन की फाईल पांच दिन में पूर्ण कराने व आंगबाड़ी केन्द्रों के भवनो, शौचालयो व नवीन भवन के प्रस्तावों की समीक्षा की। उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा वंचित विद्यालयों व आंगनवाड़ी केन्द्रों पर बच्चांे की एनीमिया मुक्त प्रतापगढ़ को लेकर स्वास्थ्य जांच पूर्ण करने व चिंरजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की सर्वे रिर्पोट को बढ़ाने के निर्देष दिए।

उन्होंने श्रम विभाग के अधिकारी व सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारी से पोर्टल पर ई-श्रमिक की सूचना एसएसओ आईडी से अपडेट कराने व कृषि विभाग के अधिकारी से सभी पात्र किसानों को बीमा क्लेम राषि मिलने के लिए सभी का डेटा ऑनलाईन करवाने एवं कॉपरेटिव विभाग व लीड बैंक मैनेजर से केसीसी धारकों की सूची ग्राम पंचायतवार कृषि विभाग के अधिकारी को उपलब्ध करवाने के निर्देष दिए। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारी से कहा कि वे 3 हजार 500 सर्वे बकाया चल रहे उसे जल्द से जल्द सर्वे कार्य पूरा कराने व अरनोद की तरफ नौगांवा में जाकर जोईंन डायरेक्टर के साथ फसल खराबे का निरीक्षण कराने को लेकर निर्देष दिए।

जिला कलक्टर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेषक से पोस ऑडिट व पालनहार योजना का सत्यापन प्रत्येक ब्लॉक में तीन-तीन दिन सप्ताह में षिविर आयोजित कर सत्यापन कराने के निर्देष दिए। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी से जेजेएम योजना के तहत प्रपोजल व बकाया कार्यो को षीघ्र पूर्ण कराने, सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सभी स्वीकृत सड़कों के डामरीकरण के कार्य पूर्ण कराने, नगर परिषद के अधिकारी को योजना के तहत शहर व छोटीसादड़ी नगर पालिका में एक हजार से अधिक लोगों के मस्टरोल जारी करवाने के निर्देष दिए।

जिला कलक्टर ने षिक्षा विभाग के अधिकारियों से विद्यालयों में ग्राम पंचायतवार पोषण वाटिका व राजश्री योजना की सूची अपडेट कर पीपीटी के माध्यम से भिजवाने के निर्देष दिए। उन्होंने पषुपालन विभाग के अधिकारी से पषुओं का टीकाकरण इस सप्ताह में अभियान के रूप में लेकर प्रतिदिन 5 हजार के करीब टीकाकरण का लक्ष्य लेकर कराने व पषुआंे के कीट आदि की समीक्षा की। उन्होंने जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक को दिए गए लक्ष्य को समय पर अर्जित करने के निर्देष दिए।

प्रारंभ में अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाललाल स्वर्णकार व उपखण्ड अधिकारी राजेष कुमार नायक ने सम्पर्क पोर्टल व जनसुनवाई के प्रकरणों की अधिकारियों से समीक्षा कर समय पर व आगामी बैठक से पूर्व निस्तारित कराने के निर्देष दिए। बैठक में जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेष कुमार मण्डोवरा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Sort:  

अपने साथ जुड़े सभी साथियों की खबरों को लाइक करें कमेंट करें और फॉलो भी करे।