पोखरण के मिसाइल परीक्षण वीडियो शेयर किए, रात तक होती चैट

जोधपुर। पाकिस्तानी महिला एजेंट के निशाने पर सेना के जवान पर है। पांच दिन पहले पकड़ में आए गनर प्रदीप दो दिन इंटेलिजेंस के रिमांड पर है। प्रदीप जोधपुर में तैनात था। गनर प्रदीप से हुई पूछताछ में कई चौंकाने वाले फैक्ट सामने आए है। पूछताछ में सामने आया कि प्रदीप महिला एजेंट की खूबसूरती में इस कदर दीवाना हुआ कि शादी करने के लिए सेना के कई सीक्रेट डॉक्यूमेंट, वीडियो और फोटो तक शेयर किए। यहां तक कि अपने कुछ साथियों से जान-पहचान भी करवा दी। हालांकि वे इस जाल में फंसे नहीं। लेकिन, इंटेलिजेंस ने इन सभी के मोबाइल जब्त कर जांच शुरू कर दी है। पाकिस्तानी महिला एजेंट हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर लगा झांसे में लेती थी।
सूत्रों के अनुसार पकड़े गए सैनिक से पूछताछ में सामने आया कि सात महीने पूर्व पाकिस्तानी महिला एजेंट पर वह ऐसा फिदा हुआ कि उसके लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो गया। सेना की बेहद अहम रेजिमेंट से जुड़ा इस सैनिक ने इस दौरान पोकरण में हुए कुछ मिसाइल परीक्षणों के वीडियो के साथ ही इन मिसाइल का पूरा ब्यौरा तक महिला एजेंट को भेज दिया। इसके मोबाइल से महिला को भेजे गए डॉक्यूमेंट की जानकारी मिली है। वहीं अपनी यूनिट में होने वाले सैन्य कार्यक्रम व अभ्यास के लाइव वीडियो तक गोपनीय तरीके से बना भेजता रहा। महिला एजेंट को सेना से जुड़ी जो जानकारी चाहिए थी, प्रदीप भेजता रहता था। हालांकि महिला एजेंट को भेजी गई जानकारी के बदले पैसे का कोई लेनदेन नहीं हुआ।
जासूसी करते पकड़ा गया भारतीय सैनिक।
दोस्तों से कराया परिचय। पाकिस्तानी महिला एजेंट का नशा इस सैनिक के सिर चढ़ ऐसा बोला कि उसने अपने कुछ दोस्तों से भी उसका परिचय करवा दिया। दोस्तों से यही कहा कि मैं और यह युवती शादी करने वाले है। इसके बाद महिला एजेंट ने इन पांच-छह सैनिकों को अपने झांसे में लेने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वे उसकी बातों में नहीं आए। इधर, सेना की बेहद संवेदनशील रेजिमेंट से जुड़े एक सैनिक के जासूस करते पकड़े जाने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। इसके बाद सभी अन्य जवानों के मोबाइल ले लिए गए है। खुफिया एजेंसियों के साथ सैन्य विशेषज्ञ इन मोबाइल की जांच कर रहे है। प्रारंभिक जांच में अभी तक इनमें से एक के भी किसी प्रकार की सूचना भेजने की जानकारी सामने नहीं आई है।

पांच दिन पहले आया पकड़ में
उल्लेखनीय है कि जोधपुर में तैनात भारतीय सेना का एक जवान पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की महिला जासूस के हनीट्रैप का शिकार हो गया था। पाकिस्तानी महिला से दोस्ती और शादी करने के झांसे में आकर उसने भारतीय सेना से जुड़ी कई संवेदनशील व महत्वपूर्ण जानकारियों इस महिला के साथ शेयर कर दी। राजस्थान इंटेलीजेंस की ओर से जासूसी की गतिविधियों को रोकने के लिए कई लोगों पर लगातार नजर रखी जाती है। ऐसे में जोधपुर में भारतीय सेना की बेहद महत्वपूर्ण यूनिट में तैनात गनर प्रदीप कुमार उनके रडार पर आ गया। जांच में सामने आया कि प्रदीप कुमार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की महिला एजेंट का जाल में फंस हनी ट्रैप का शिकार हो चुका है। इसके बाद वह लगातार कई महत्वपूर्ण सूचनाएं पाकिस्तानी महिला को भेज रहा है। ऐसे में खुफिया एजेंसियों ने 18 मई की दोपहर प्रदीप कुमार को उठा लिया। उसे जयपुर ले जाकर संयुक्त रूप से पूछताछ की गई। इस पूछताछ में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।