फर्जी सीआईडी कर्मी बनकर पासपोर्ट आवेदकों से वसूली करने का मामला

in #posing4 days ago

आजमगढ़ 15 सितम्बरः(डेस्क)आजमगढ़ के दीदारगंज थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने फर्जी सीआईडी कर्मी बनकर पासपोर्ट आवेदकों से पैसे वसूलने का मामला सामने आया है।

IMG_20240813_222851_788.jpg

पीड़ित अबूजर ने आरोप लगाया कि उसने और उसके भाई ने दो महीने पहले पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। एक माह बाद, जांच के लिए एक व्यक्ति उनके घर आया, जिसने खुद को सीआईडी का अधिकारी बताते हुए एक-एक आवेदन के लिए 500 रुपये मांगे। अबूजर ने उसे 1000 रुपये दिए।

बाद में पता चला कि यह व्यक्ति तेजू नाम का है और उसकी एक दुकान पल्थी बाजार में है। जांच में यह भी सामने आया कि उसने आस-पास के कई लोगों से इसी तरह पैसे लिए हैं।

पुलिस ने अबूजर की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू कर दी है। एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, और अन्य संभावित पीड़ितों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

यह घटना न केवल धोखाधड़ी का उदाहरण है, बल्कि यह सरकारी प्रक्रियाओं में पारदर्शिता की आवश्यकता को भी उजागर करती है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसे फर्जी अधिकारियों से सतर्क रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत दें।