सिकंदरा स्मारक के सामने का तालाब बनेगा टूरिस्ट स्पॉट,लगेगा म्यूजिकल वाटर फाउंटेन

in #pond2 years ago

IMG-20221109-WA0695.jpg

आगरा। महापौर नवीन जैन ने नगर निगम अधिकारी और क्षेत्रीय पार्षद को साथ लेकर सिकंदरा स्मारक के सामने निर्माणाधीन तालाब का निरीक्षण किया। महापौर ने तालाब को सुव्यवस्थित तरीके से निर्माण कराए जाने और उसके आसपास सौंदर्यीकरण कराए जाने के निर्देश जारी किए। इसके अलावा तालाब के आसपास जो अतिक्रमण हो रखा है उसे भी हटाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान ही तालाब और आस-पास क्षेत्र को देखकर महापौर नवीन जैन ने यह घोषणा की कि सिकंदरा क्षेत्र में बन रहे इस तालाब और आसपास क्षेत्र को एक टूरिस्ट स्पॉट के रूप में विकसित किया जाएगा। तालाब को सुव्यवस्थित व सुंदर बनाने के साथ-साथ यहां म्यूजिकल वाटर फाउंटेन लगाया जाएगा। तालाब के पास बैठने के लिए बेंच ने लगवाई जाएंगी। चारों तरफ दीवार पर आकर्षक वॉल पेंटिंग के साथ हरियाली विकसित की जाएगी।

महापौर नवीन जैन ने कहा कि इस जगह को इस तरह से विकसित किया जाएगा कि आगरा शहर में आने वाले पर्यटक सिकंदरा स्मारक देखने के साथ-साथ तालाब के आसपास के क्षेत्र को पिकनिक स्पॉट के रूप में एंटरटेन कर सकें। महापौर ने मौके पर मौजूद नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि तालाब निर्माण के कार्य में देरी और लापरवाही न बरती जाए।

निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता आरके सिंह, पार्षद बीनू सिकरवार, जेई विजय गोयल आदि मौजूद रहे।