राहुल गांधी का दिल्ली पुलिस को जवाब, कांग्रेस ने केंद्र को घेरा, चढ़ा सियासी पारा

in #poltics2 years ago

_129032442_20230319094l-1.jpg111111111.jpg

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस को एक ईमेल के जरिए जवाब दिया है और ख़ुद से पूछे गए सवालों से जुड़ा ब्योरा साझा करने के लिए 10 दिन का वक़्त मांगा है.

राहुल गांधी ने 10 बिंदुओं में दिल्ली पुलिस को जवाब दिया है और श्रीनगर में दिए गए भाषण के 45 दिन बाद मामले में गंभीरता दिखाने पर हैरत जाहिर की है.

राहुल गांधी ने इस मामले में दिल्ली पुलिस को दस बिंदुओं में अपना शुरुआती जवाब भेजा है. बीबीसी हिंदी के पास उनके इस जवाब की एक कॉपी है.

उन्होंने कहा है,"16 जनवरी 2023 को तीन पुलिस अधिकारी प्रणव तायल, विदुषी कौशिक और अतुल कुमार उनसे मिलने आए थे. उस समय मैंने खास तौर पर कहा था कि इस संबंध में सूचना इकट्ठा करने और जवाब देने में दस दिन लगेंगे.''

लेकिन मैं हैरत में हूं कि दस दिन बीतने से पहले ही वही पुलिस अफसर सागर प्रीत हुडा की अगुआई में नोटिस लेकर आ गए.''

अपने जवाब में राहुल गांधी ने कहा है,''ये काफी विडंबनापूर्ण है कि श्रीनगर में 30 जनवरी 2023 को दिए गए बयान के 45 दिन बाद दिल्ली पुलिस मेरे पास पहुंचना उचित समझती है. इतना ही नहीं उसे इस मामले में कार्रवाई करने की इतनी जल्दी है कि दो दिन बाद दूसरी बार मेरे पास पहुंच जाती है.''

राहुल गांधी ने पुलिस कार्रवाई को 'अभूतपूर्व' करार दिया. उन्होंने कहा,''मैं इसे अभूतपूर्व इसलिए कह रहा हूं कि मैं नहीं समझता कि सत्तारूढ़ या किसी दूसरी पार्टी के किसी राजनीतिक कैंपेन को इस तरह की स्क्रूटिनी और सवाल-जवाब से गुजरना पड़ा होगा.

राहुल गांधी ने लिखा है, "मुझे उम्मीद और विश्वास है कि सत्तारुढ़ दल संसद और संसद के बाहर मुझ पर (अदानी मामले समेत) जो ध्यान केंद्रित किया है, उसका इससे कोई लेना देना नहीं है."