मतदान के दिन क्या करना है, क्या नहीं .. यह समझ लें

in #politics4 months ago

अमेठी सिटी। आगामी 20 मई को होने वाले मतदान को पारदर्शी ढ़ंग से संपन्न कराने के लिए मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। मनीषी महिला महाविद्यालय में शुक्रवार को प्रेक्षक व डीएम की मौजूदगी में कार्मिकाें को ईवीएम जोड़ने के साथ टेंडर व चैलेंज वोट विषय सहित अन्य जानकारी दी गई।प्रशिक्षण में सामान्य प्रेक्षक डॉ. एन युवराज ने कहा कि आप लोग सभी चीजों को ध्यान पूर्वक पढ़ और समझ लें। जो चीज समझ में ना आए उसे मास्टर ट्रेनर से दोबारा पूछ लें। मतदान के दिन क्या करना है, क्या नहीं करना है आदि के बारे में विस्तार पूर्वक समझ लें।

कहा कि आप लोगों को मतदान के दिन एमपीएस ऐप पर हर दो घंटे में मतदान प्रतिशत अपडेट करते रहना है। डीएम निशा अनंत ने कहा कि ईवीएम, वीवीपैट से संबंधित समस्त जानकारी हासिल कर लें। जिससे मतदान के दिन कोई समस्या न आए। प्रशिक्षण में सीडीओ सूरज पटेल ने कार्मिकों से सवाल जवाब करते हुए उन्हें आयोग के निर्देश के साथ मतदान के दौरान उनकी जिम्मेदारियां बताई। मास्टर ट्रेनरों ने ईवीएम संबंधित विशेष बिंदुओं जैसे पीठासीन के कार्य, कितने प्रकार के लिफाफे जमा करते हैं, ईवीएम को जोड़ने का सही क्रम क्या है, टेंडर वोट क्या है, चैलेंज वोट क्या है आदि की जानकारी दी।छह कर्मी रहे अनुपस्थित
डीडीओ तेजभान सिंह ने बताया कि प्रशिक्षण में दोनों पालियों में कुल 1704 मतदान कार्मिकों में से 1698 मतदान कार्मिक उपस्थित रहे। छह मतदान कार्मिक अनुपस्थित रहे, अनुपस्थित मतदान कार्मिकों में श्रीराम प्रजापति मतदान अधिकारी तृतीय, आशारानी त्रिपाठी मतदान अधिकारी द्वितीय, राजेश कुमार मतदान अधिकारी तृतीय, नंदलाल मतदान अधिकारी तृतीय, अंतिम कुमार मतदान अधिकारी तृतीय तथा आदित्य प्रकाश आनंद मतदान अधिकारी तृतीय के नाम शामिल हैं। अनुपस्थित मतदान कार्मिकों का माह मई 2024 का वेतन रोकने की संस्तुति सीडीओ ने करते हुए विभागाध्यक्षों को पत्र जारी किया है।
savasathaya-kata-thakhata-parakashhaka-daema-va-esapa_14c94f2210dedfe9b2714166999cc245.jpeg

Sort:  

Plz like