पांच करोड़ की लागत से बनेंगे चार संपर्क मार्ग, मिलेगी राहत

in #politics20 days ago

ramadevi chauraha.jpg
ग्रामीण सड़कों को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए पांच करोड़ की लागत से चार संपर्क मार्गों का निर्माण किया जाएगा। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की आवागमन व्यवस्था बेहतर होगी। ठेकेदार को एक वर्ष में कार्य पूर्ण करना होगा। एक से दो किमी लंबाई के इन मार्गों के निर्माण से करीब एक लाख की आबादी को लाभ मिलेगा। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड ने गांवों की सड़कों की मरम्मत को सुधारने की पहल शुरू कर दी है। विभाग ने कुछ माह पहले ऐसे गांवों का सर्वे कराया था, जहां पर अभी तक कच्चा या खड़ंजा मार्ग था। अब इन सड़कों को डामर रोड बनाया जाएगा ताकि लोगों को आवागमन में कोई समस्या न हो। विभाग ने सड़कों का स्टीमेट तैयार करके शासन को भेजा था।शासन ने पहले चरण में अमेठी तहसील क्षेत्र के चारों संपर्क मार्गों के निर्माण को स्वीकृति दी है। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता शैलेंद्र कुमार ने बताया कि टेंडर के लिए प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

---इनसेट---
इन सड़क मार्गों का होगा निर्माण

  1. भीमी बरतला पिच मार्ग से रामपाती होते हुए तिहैतन भीमी तक संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य एक करोड़ चार लाख की लागत से किया जाना है।. अमेठी विशेषरगंज मार्ग से सतऊ का पुरवा से सिलोखर होते हुए धनापुर तक संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य एक करोड़ 61 लाख से होगा।
  2. अमेठी शाहबरी मार्ग से ननकूदास जी की कुटी से राजू का पुरवा नरैनी तक संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य एक करोड़ 23 लाख से होगा।
  3. टीकरमाफी बालीपुर पिच मार्ग से जामों भादर पिच मार्ग तक संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य एक करोड़ 20 लाख से होगा।