किसान देंगे रास्ता, गौरीगंज में बस स्टैंड बनाने की कवायद तेज

in #politics5 days ago

cahanata-sathal-para-narakashhanae-karata-afasara_214d51859e0eea829393fd2dd0caf741.jpeg

Uploading image #1...
अमेठी सिटी। जिला मुख्यालय, गौरीगंज में रोडवेज बस स्टैंड बनने की राह में अटका रास्ते का रोड़ा खत्म होते दिखाई दे रहा है। इसके लिए चिह्नित जमीन तक रास्ता देने को किसान तैयार हो गए हैं।किसानों ने तय सर्किल रेट के मुताबिक मुआवजा मांगा है। किसानों से वार्ता के बाद अब परिवहन विभाग ने प्रस्ताव आगे भेजने की कवायद शुरू कर दी है। यदि सबकुछ ठीक रहा तो जिले के जल्द ही रोडवेज बस स्टैंड मिल जाएगा।जिला सृजित हुए 14 साल से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक जिला मुख्यालय पर बस स्टैंड नहीं है। लोगाें की मांग और परेशानी देखते हुए करीब एक साल पहले जिला प्रशासन ने गौरीगंज के रग्घुपुर वार्ड में रोडवेज बस स्टैंड बनाने के लिए भूमि चिह्नित की थी। परिवहन विभाग ने निर्माण से पहले भूमि का सर्वे किया तो चिह्नित जमीन तक पहुंचने के लिए रास्ता ही नहीं था। इस कारण बस स्टैंड निर्माण अधर में लटक गया था। परिवहन विभाग ने जिला प्रशासन से दूसरे स्थान पर जमीन मांगी थी।

क्षेत्रीय किसानों को पता चला कि भूमि दूसरी जगह तलाशी जाएगी तो सभासद के नेतृत्व में किसानों ने प्रशासनिक अफसरों से मुलाकात की। इसके बाद किसानों ने कहा कि यदि उन्हें निर्धारित सर्किल रेट का मुआवजा दिया जाए तो वह चिह्नित भूमि तक रास्ता देने को तैयार हैं। किसानों की रजामंदी के बाद एआरएम ने चिह्नित जमीन का पुन: निरीक्षण किया। किसानों की मांगों से जुड़े प्रस्ताव की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजने की तैयारी में हैं। उम्मीद है कि उचित मुआवजा देने के बाद इस जमीन पर रोडवेज बस स्टैंड का निर्माण का रास्ता साफ हो जाएगा।

प्रस्ताव मंजूरी होने के बाद बढ़ेगी प्रक्रिया
एआरएम काशी प्रसाद ने बताया कि किसान निर्धारित सर्किल रेट पर मुआवजा लेकर चिन्हित जमीन तक रास्ता देने को तैयार हुए हैं। किसानों की मांग का प्रस्ताव उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा। इसको लेकर तैयारियां चल रही हैं।
Uploading image #1...