1.85 करोड़ के 30 प्रस्ताव पास

in #politics13 days ago (edited)

अमेठी सिटी। विकास खंड गौरीगंज सभागार में सोमवार को क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक हुई। इसमें विकास कार्यों से जुड़े करीब 1.85 करोड़ के 30 प्रस्ताव पारित हुए जिनमें सड़क, खड़ंजा, नाली, चकरोड व इंटरलॉकिंग आदि से जुड़े कार्य शामिल हैं। वहीं विभागीय अधिकारियों से भी क्षेत्र पंचायत सदस्यों व अन्य जनप्रतिनिधियों ने सवाल किए।सोमवार सुबह 11 बजे से शुरू हुई बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख उमेश सिंह ने की। एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह मुख्य अतिथि रहे। बीडीओ अर्जुन सिंह ने बताया कि ब्लॉक क्षेत्र के 85 विद्यालयों में छात्र संख्या 50 से कम है जिसे आसपास के दूसरे विद्यालयों में मर्ज किया जाएगाबीडीसी सदस्यों ने बताया कि उनके क्षेत्र के विद्यालयों में विज्ञान, गणित व अंग्रेजी आदि के शिक्षक नहीं है। इस पर खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि सितंबर के अंत तक शिक्षकों की कमी पूरी हो सकती है। स्थानीय विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि शिक्षकों की कमी का मुद्दा वह सदन में कई बार उठा चुके हैं। शहरी क्षेत्र में तो कई शिक्षक तैनात कर दिए जा रहे हैं लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षकों की कमी बनी हुई है।

उन्होंने सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों से उनके क्षेत्र के विद्यालयों में छात्र संख्या बढ़ाने की अपील की। उद्यान विभाग के निरीक्षक प्रमोद यादव, एडीओ कृषि संतोष श्रीवास्तव, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. ज्ञान प्रकाश पाठक आदि ने कार्यक्रम में विभाग की योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य डॉ. केडी सरोज, राम सुफल पासी, अभिषेक चंद्र कौशिक, प्रधान संघ अध्यक्ष अश्वनी पांडेय, बीडीओ वीरभानु सिंह व एडीओ संजय राय आदि मौजूद रहे।
![garagaja-vakasakhada-sabhagara-ma-btha-kashhatara-pacayata-sathasaya-savatha_c49a8960de32df8e63fe559c8d0eae49.jpeg](UPLOAD FAILED)

Uploading image #2...