आज दिल्ली जाएंगे सीएम योगी, मोदी-शाह से होगी मुलाकात

in #politicslast month

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दिल्ली जाएंगे, जहां वे शनिवार को नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भाग लेंगे। इस बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी शामिल होंगे, लेकिन वे अलग से दिल्ली जाएंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने की संभावना है

saema-yaga-ka-satha-dapata-saema-kashava-maraya_aff24f15eb2a686da85908286245cd49.jpeg
imagecredit:amarujala

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फिर नहीं की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक में शिरकत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मेरठ और प्रयागराज मंडल के विधायकों और मंत्रियों के साथ बैठक बुलाई थी, जिसमें उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शामिल नहीं हुए। हालांकि, केशव प्रसाद मौर्य लखनऊ में ही थे और उन्होंने कई पूर्व और वर्तमान मंत्रियों से मुलाकात की।

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने विधायकों से लोकसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा की और हार के कारणों की जानकारी ली। प्रयागराज मंडल की बैठक में अपना दल (एस) के विधायक भी शामिल हुए थे, लेकिन केशव प्रसाद मौर्य नहीं आए। इस बात को लेकर प्रदेश की राजनीति में चर्चाएं तेज हो गई हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही केशव प्रसाद मौर्य मुख्यमंत्री की मौजूदगी में होने वाली किसी भी बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। यहां तक कि वह कैबिनेट की बैठकों से भी दूरी बना रहे हैं। केशव के एक करीबी का कहना है कि जिस समय सीएम की बैठक थी, उस समय उप मुख्यमंत्री का कहीं एक और कार्यक्रम था, इसलिए वह बैठक में नहीं पहुंच पाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों से कहा कि अगर अफसर आपकी बात नहीं सुनते, तो प्रमाण के साथ शिकायत करें, तत्काल कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने विधायकों से पूछा कि आपकी विधानसभा में पार्टी के वोट क्यों घटे और इसके क्या कारण रहे