योगी आदित्यनाथ ने अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी पर क्या कहा?

in #politics2 years ago

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर प्रतिक्रिया दी है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “देश की महामहिम राष्ट्रपति जी के प्रति कांग्रेस सांसद की टिप्पणी अत्यंत निंदनीय है. ये टिप्पणी भारत के संविधान का अपमान है. भारत की मातृशक्ति का अपमान है. भारत के जनजातीय समाज का भी अपमान है और भारत के सर्वोंच्च संवैधानिक पद पर विराजमान राष्ट्रपति जी के साथ ही देश का भी अपमान है.”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “इस अभद्र टिप्पणी के लिए मैं कांग्रेस सांसद और कांग्रेस पार्टी की निंदा करता हूं. अपने इस निंदनीय कृत्य के लिए उन्हें देशवासियों से माफ़ी मांगनी चाहिए. ये देश इस तरह की किसी भी अवांछनीय टिप्पणी को कभी भी स्वीकार नहीं कर सकता है.”

उन्होंने कहा कि इस मामले पर अपनी जवाबदेही से कांग्रेस पार्टी मुकर नहीं सकती है.

कैसे शुरू हुआ विवाद

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से पिछले तीन दिनों से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ का विरोध कर रहे हैं और धरना दे रहे हैं. बुधवार को धरने के दौरान ही अधीर रंजन चौधरी ने एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल कर दिया था.

राष्ट्रपति भवन ना जाने देने को लेकर उन्होंने कहा, ''कल जाने नहीं दिया गया. आज भी जाएंगे. हिंदुस्तान की राष्ट्रपति जी सबके लिए हैं. राष्ट्रपति जी, नहीं राष्ट्रपत्नी जी, हिंदुस्तान की राष्ट्रपत्नी जी सबके लिए हैं. हमारे लिए क्यों नहीं?''

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहने वाले बयान पर विवाद छिड़ गया है.
AmRc67RgYaWTxvDAy3kqV9SZbUwf9AmijTuGdK32MNjut5iydooK2aNwBguden4swAvvbLRhmQZNTyXjoruFfpfRAx3CmcvZByYo5xHUdRar5cLXiw7kvbEDNUorNzo4idWymZuWgpADuk99QA4E9ouGADt4Aw4i.jpeg