ओवैसी ने कहा- बीजेपी-आरएसएस मुग़लों के पीछे ही पड़ी है

in #politics2 years ago

IMG-20220529-WA0226.jpgसुर्खियों में चल रहे ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी-आरएसएस मुग़लों के पीछे पड़े हैं। ये बयान ओवैसी ने महाराष्ट्र के भिवंडी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए दिया।

ओवैसी ने कहा, "भारत कैसे बना, ये आरएसएस-बीजेपी कहती है कि आक्रमण करने वाले मुसलमान आए थे। भारत की तारीख़ क्या मुग़लों से शुरू हुई? नहीं 65 हज़ार साल पहले भारत में, अफ़्रीका से लोग आए थे। फिर 45 हज़ार साल पहले ईरान से किसान आए थे, फिर उसके बाद पूर्वी एशिया से लोग आए और फिर मध्य एशिया से लोग आए, उनको आर्यन बोलते हैं। चार तरह का माइग्रेशन हुआ।"

जनसभा के दौरान उन्होंने कहा, "ये भारत न मेरा है, न उद्धव ठाकरे का है, न मोदी का है और न ही शाह का है। भारत अगर किसी का है तो वो द्रविड़ और आदिवासियों का है।"

ओवैसी ने कहा, "चार जगहों से माइग्रेशन हुआ। अफ़्रीका से भी तो लोग आए, ईरान से भी आए थे, सेंट्रल एशिया से भी आए थे, ईस्ट एशिया से भी आए थे। ये सब मिले तो भारत बना. मगर आदिवासी यहाँ का है, द्रविड़ियन यहाँ का है।"

ओवैसी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने आरोप लगाया, "महाराष्ट्र विधानसभा के चुनावों में राष्ट्रवादी कांग्रेस के लोग कह रहे थे कि ओवैसी को वोट मत देना क्योंकि भाजपा, शिवसेना को रोकना है। चुनाव होने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस ने शिवसेना और कांग्रेस से मिलकर निकाह कर लिया। अब इन तीनों में से दूल्हा कौन है, ये मुझे नहीं पता।"