मणिपुर लैंडस्लाइड: अब तक 18 शव बरामद, मुख्यमंत्री ने कहा अगले 24 घंटे मुश्किल भरे

in #politics2 years ago

dl.jpg

मणिपुर सरकार के अधिकारियों का कहना है कि जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है वैसे वैसे नोने ज़िले में हुए भूस्खलन के बाद मलबे के ढेर के नीचे फंसे हुए लोगों के ज़िंदा बचने की संभावनाएं कम होती जा रही हैं. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव एस एम ख़ान ने बीबीसी से बात करते हुए कहा कि गीली मिटटी की वजह से ज़िंदा होने की संभावनाएं कम हो गई हैं. वो कहते हैं कि अगर मलबा सूखा होता तो उसमे एयर पॉकेट बनने की संभावना थी.

आज मलबे के ढेर से राहत और बचाव दाल के कर्मियों ने कुल 10 शव बरामद किए हैं जिसमे ज़्यादातर टेर्रीटोरियल आर्मी के जवान ही थे.

इसी के साथ अब तक कुल 18 शव बरामद किए जा चुके हैं. जबकि 18 घायल लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घायलों में पांच लोग रेलवे कर्मचारी और मज़दूर हैं.
l.jpg
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने घटनास्थल पर बीबीसी से बात करते हुए कहा कि मलबे की मिट्टी कीचड नुमा है इसलिए बड़ी मशीनें राहत कार्य में कारगर साबित नहीं हो पा रहीं हैं.

आज बारिश नहीं हुई तो राहत और बचाव का काम तेज़ी से संभव हो सका, लेकिन चिंता की बात ये है कि कल और अगले 24 घंटों में बेहद तेज़ बारिश की भविष्यवाणी की गई है. अगर ऐसा होता है तो बचाव कार्य पूरी तरह ठप्प पढ़ जाएगा.