अम्बेडकरनगर में पेंशन प्राप्त कर रही वृद्ध महिला को मृतक दर्शाने पर डीएम ने ग्राम

in #politics6 days ago

अंबेडकरनगर 13 सितंबरः (डेस्क)अम्बेडकरनगर जिले के कटेहरी विकासखंड के मीरपुर मंशापुर गांव में एक वृद्ध महिला के अभिलेख में 'मृतक' दर्शाए जाने का मामला सामने आया है। यह घटना तब उजागर हुई जब महिला ने अपनी वृद्धावस्था पेंशन के लिए आवेदन किया।

IMG_20240814_131932_589.jpg

पेंशन के लिए जब वह संबंधित कार्यालय पहुंची, तो उसे बताया गया कि उसके नाम के आगे 'मृतक' लिखा हुआ है, जिसके कारण उसकी पेंशन रोक दी गई थी।

महिला ने अपनी जीवित होने की पुष्टि के लिए कई बार अधिकारियों के पास जाने की कोशिश की, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। अंततः, वह सीधे जिलाधिकारी (डीएम) के जनता दर्शन में गईं और अपनी समस्या बताई। डीएम अविनाश सिंह ने महिला की बात सुनकर तुरंत कार्रवाई करने का निर्णय लिया।

डीएम ने संबंधित ग्राम पंचायत सचिव और सहायक विकास अधिकारी (एडीओ) समाज कल्याण के खिलाफ निलंबन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए निदेशालय को पत्र लिखा। यह कदम इस बात का संकेत है कि प्रशासन अब इस तरह की लापरवाहियों को गंभीरता से ले रहा है।

इस घटना ने न केवल महिला के लिए बल्कि पूरे प्रशासनिक तंत्र के लिए एक चेतावनी का काम किया है। ऐसे मामलों में यदि समय पर कार्रवाई नहीं की जाती है, तो इससे आम जनता का विश्वास