Ayodhya News: योगी आदित्यनाथ ने लल्लू सिंह के साथ लगाए 4 मंत्री, दनादन चल रही मीटिंग

in #politicslast month

IMG_20240725_144736.jpg
_Image credit: News18

अयोध्‍या की फजीहत मिल्कीपुर से करेंगे दूर..

अयोध्‍या की फजीहत मिल्कीपुर से करेंगे दूर.. योगी आदित्यनाथ ने लल्लू सिंह के साथ लगाए 4 मंत्री, दनादन चल रही मीटिंग

अवधेश प्रसाद इस सीट से विधायक थे, जिन्‍होंने BJP के ललन सिंह को लोकसभा चुनाव में हराया था. उनके सांसद बनने के बाद ये सीट खाली हो गई है और इस पर उप चुनाव होने हैं.

अयोध्या :अयोध्‍या लोकसभा सीट हारने के बाद बीजेपी की नजर अब मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर टिकी हुई है. इस सीट पर होने वाले उप चुनाव को लेकर बीजेपी कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रही है और उसका प्‍लान है कि हर हाल में इस सीट को जीत लिया जाए. दरअसल ये पार्टी की प्रतिष्‍ठा का भी सवाल है, क्‍योंकि राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा होने के बाद भी ललन सिंह को मिली करारी शिकस्‍त के बाद बीजेपी नतीजों से हैरान परेशान है. अवधेश प्रसाद इस सीट से विधायक थे, जिन्‍होंने ललन सिंह को हराया था. उनके सांसद बनने के बाद ये सीट खाली हो गई है और इस पर उप चुनाव होने हैं.

दरअसल, उपचुनाव की तैयारी को लेकर भाजपा बैठक कर रही है. प्रदेश सरकार के चार मंत्री अयोध्या पहुंचे हुए हैं. कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, संसदीय कार्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, खाद्य एवं रसद मंत्री सतीश शर्मा व खेल मंत्री गिरीश यादव अयोध्या पहुंचे हुए हैं. पूर्व सांसद लल्लू सिंह से चारों मंत्रियों ने मुलाकात की है. भाजपा कार्यालय में मिल्कीपुर उपचुनाव को लेकर यह बैठक हुई है.

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि अयोध्या की हार बेहद दुखद है और भाजपा को एक आघात लगा है, जो हमारी कमियां रही हैं, उसको हम ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं.

भाजपा की हार को लेकर सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि विपक्ष ने जनता को गुमराह किया है. विपक्ष ने संविधान बदलने की बात की गलत अफवाह फैलाई. कांग्रेस ने 1975 में इमरजेंसी लगाई. हम लोग जेल गए. पूरे देश को कांग्रेस ने जेल में परिवर्तित कर दिया था. हमारे परिवार के तीन लोग जेल गए. एक-एक परिवार को तबाह कर दिया गया. ये देश कभी कांग्रेस को माफ नहीं करेगा.

वे आगे कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 से पूर्ण बहुमत की सरकार चला रहे हैं. 2019 में इससे अधिक बहुमत था. अगर उनको संविधान बदलना होता तो उस समय भी बदल सकते थे, लेकिन कभी संविधान बदलने का इरादा नहीं रहा. जब नए संसद के भीतर गए तो सिर पर संविधान की पुस्तक रखकर गए थे. जिसकी संविधान के प्रति इतनी निष्ठा हो, इतनी आस्था हो, उसके बारे में ऐसी बात करके केवल गफलत पैदा की जा रही है. संसद की चर्चा में बहुत चीज साफ हुई है. यह बात देश की जनता भी सुन रही है. सबके सामने यह बात आ रही है कि इन लोगों ने कितने झूठ फरेब तरीके से जनता को गुमराह कर वोट लिया है. उसके बाद भी 100 सीट पार नहीं कर सके.